Ad Code

रिटायर्ड प्राचार्य के घर चोरों का धावा: साढे 4 लाख की नगदी सहित 16 लाख की FD चुरा ले गए

शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मल्हावनी गांव में चोरों ने रिटायर प्राचार्य के घर में घुसकर 4.60 लाख रुपए के गहने व नगदी सहित करीब 16 लाख रुपए कीमत की एफडी चोरी कर ले गए हैं। अज्ञात चोर रात 1 से 2 बजे के बीच घर में घुसे और बक्सा चोरी कर ले गए जिसमें गहने, नगदी, बैंक कागज व एटीएम रखे हुए थे। चोरों ने गांव में 7-8 अन्य घरों के ताले भी तोड़े हैं। लेकिन चोरी के प्रयास में सफल नहीं हो पाए। 

जानकारी के अनुसार रिटायर प्राचार्य अमर सिंह पुत्र शंकर सिंह चौहान निवासी मल्हावनी ने पिछोर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। अमरसिंह का कहना है कि अज्ञात चोर रविवार-सोमवार की रात 1 से 2 बजे के बीच घर में घुसे। जब दो बजे के बाद नींद खुली तो कमरे में रखा बक्सा गायब था। घर से 40 कदम दूरी पर खाली बक्सा पड़ा मिला। 

चोर 10 से 12 तौला सोने के जेवर, 800 ग्राम चांदी के आभूषण और 60 हजार रुपए नगद चुराकर ले गए हैं। साथ ही बक्से में रखी 15 से 16 लाख की आठ एफडी, बैंक पासबुक, एटीएम व अन्य जरूरी कागज गायब हैं। पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। 

भंडारे में शामिल होने गया था परिवार, घर से 3 लाख के गहने व नगदी चोरी 
करैरा|कृषि उपज मंडी के पास बालाजी धर्मकांटा के पीछे सूने घर के ताले तोड़कर चोर गहने व नगदी सहित करीब तीन लाख रुपए का माल समेटकर ले गए हैं। घटना के समय पूरा परिवार कालीपहाड़ी गांव में आयोजित भंडारे में शामिल होने चला गया था। 

फरियादी नाथूराम साहू निवासी कृषि उपज मंडी के पास बालाजी धर्मकांटे के पीछे करैरा रविवार को परिवार के साथ कालीपहाड़ी गांव भंडारे में गए थे। नाथूराम का कहना है कि सोमवार की सुबह भंडारे में शामिल होने के बाद घर लौटे तो बक्से का ताला टूटा मिला और कपड़े बिखरे नजर आए। अज्ञात चोर सोने की दो अंगूठियां, एक हार, एक जंजीर, कान के दो झुमके, 40 हजार रुपए नगद और 200 ग्राम चांदी की पायल, बिछिया, करधौनी गायब मिली। अज्ञात चाेर नगदी सहित करीब तीन लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गए हैं।