प्रभारी मंत्री का मंच से प्रश्न का परिणाम, सोमवार को शुरू हो जाएगा 2 साल से ताले में जकडा अस्पातल का ICU वार्ड | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/01/2019

प्रभारी मंत्री का मंच से प्रश्न का परिणाम, सोमवार को शुरू हो जाएगा 2 साल से ताले में जकडा अस्पातल का ICU वार्ड | Shivpuri News

शिवपुरी। कल लगा कि सरकार बदल गई है,पिछले 2 वर्ष से जिला अस्पताल का ICU बंद हैं,पिछली सरकार के प्रभारी मंत्री रूसतम सिंह से कई बार गुहार करने के बाद भी आईसीयू नही खुला था। आज अचानक प्रभारी मंत्री ने भरे मंच से स्वास्थय विभाग के कर्ताधर्ताओ से पूछ लिया कि आईसीयू कब तक चालू होगा। अचानक से आए इस प्रश्न का परिणाम 5 मिनिट में आया कि सोमवार से आईसीयू शुरू हो जाऐगा। 

दरअसल, गुरुवार को जिला अस्पताल में आयोजित जिलास्तरीय स्वास्थ्य शिविर में प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी शामिल हुए। मंच से लंबा भाषण देने के बजाय उन्हाेंने अधिकारियाें से सीधे पूछ लिया कि मुझे बताएं आईसीयू कितने दिन में चालू हो जाएगा। मंच पर जनप्रतिनिधि व कांग्रेस नेताओं के साथ सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा, मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. इला गुजारिया और सिविल सर्जन डॉ. गोविंद सिंह भी मौजूद थे। 

प्रभारी मंत्री ने तीनों से मंच पर ही विचार विमर्श कर आईसीयू चालू कराने की तारीख पूछ ली। अचानक मंत्री द्वारा आईसीयू का मुद्दा उठा देेने से तीनाें अधिकारी विचार विमर्श करने लगे। इस बीच मंत्री ने कहा कि यदि आपके रुपयों की जरूरत है तो बताएं, मैं झोली फैलाकर लोगों से मांगकर आपको दे दूंगा। इस दौरान माहौल शांत हो गया और सभी लोग तीनों अधिकारियों के जवाब का इंतजार करने लगे। 

करीब पांच मिनट बातचीत के बाद सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने कहा कि हमें परसों (शनिवार) तक का समय दें। हमारी डीन से बात हो गई है, आईसीयू चालू करा देंगे। आईसीयू चालू करने की तारीख तय होने से लोगों ने तालियां बजाईं। 

साथ ही यह कहते नजर आए कि यदि तीनों अधिकारी पहले ही बातचीत कर लेते तो आईसीयू काफी पहले ही चालू हो चुका होता। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती का पूजन कर की गई। कार्यक्रम के अंत में माधवराव सिंधिया की तस्वीर आने के बाद पूजन किया गया। 

बताया जा रहा है कि 2 साल से बंद और 4 दिन अब शुरू के सवाल पर सिविल सर्जन डॉ अर्जुन लाल शर्मा ने कहा कि अब मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉक्टर आ गए है इस कारण तत्काल शुरू हो जाऐगा आईसीयू। जानकारी आ रही है कि आईसीयू वार्ड के लिए डॉक्टरो की टीम का भी गठन कर दिया गया हैं,ड्यूअी चार्ट भी बन गया है,अगर सब ठीक-ठाक रहा तो सोमवार को जिला अस्पताल में आईसीयू शुरू हो सकता हैं। 

ड्यूटी डॉक्टर तय, साेमवार से ICU चालू करा देंगे, 
मेडिकल कॉलेज से दो विशेषज्ञ डॉ. रीतेश यादव और डॉ. प्रीति निगोतिया सहित चार डॉक्टर और जिला अस्पताल के दो डॉक्टरों की आईसीयू में ड्‌यूटी लगाएंगे। सप्ताह में ड्यूटी के दिन भी आज ही बैठकर तय कर दिए हैं। सोमवार से आईसीयू को चालू करा देंगे। 
डॉ.एएल शर्मा, सीएमएचओ, शिवपुरी 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot