क्राईम मीटिंग: SP की चेतावनी थाना क्षेत्र में जुआ सट्टा चलता मिला तो थानेदार पर कार्रवाई | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

2/08/2019

क्राईम मीटिंग: SP की चेतावनी थाना क्षेत्र में जुआ सट्टा चलता मिला तो थानेदार पर कार्रवाई | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले में अपराधो की रोकधाम के लिए शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्धवारा पुलिस कंट्रोल रूम में क्राईम मीटिंग ली। जिसमें सभी एसडीओपी और थाना प्रभारियों को आगामी त्योहारों और अपराधों की रोकथाम हेतु अपनी कमर कसकर बेहतरीन ढंग से कार्यकरने के निर्देश दिए। 

वही इस क्राईम मीटिंग में एसपी ने कहा कि महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है अतः महिला,एवु बच्चों संबंधी अपराधों की रोकथाम हेतु हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिये। जिले में चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के तहत (स्थाई-वारण्ट तामीली,गिरफ्तारी वारण्ट तामीली) तामीली शत प्रतिशत तक करने के निर्देश दिए। 

ज्यादा से ज्यादा स्थाई वारण्टियों, बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों के विरूद्ध जिला बदर और एन.एस.ए. की कार्यवाही करें। आगामी त्यौहारों के दौरान साम्प्रदायिक दंगे फैलाने वाले व्यक्तियों की सूची बनाकर सभी थाना प्रभारी प्रभारी उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने एवं अपने-अपने थाना क्षत्रों में सतत् भ्रमण करते रहेंगें एवं अपना अच्छा आसूचना संकलन तंत्र स्थापित कर बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करेंगे।

आगामी त्यौहारों को मद्येनजर रखते हुए, सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शांति समिति की वैठकों का आयोजन करेंगे एवं शांति समिति के सदस्यों को आपसी तालमेल से शांति बनाये रखने हेतु निर्देश देंगे।

जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में जुआ सट्टा संचालित न हो इस संबंध में दिशा निर्देश दिए गये। अगर किसी भी थाना क्षेत्र में जुआ, सट्टा संचालित होने की शिकायत होती है तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी। 

निर्देश दिया कि एक थाना क्षेत्र में अपराध होने पर सीमावर्ती थानेदार भी जरूरत पर तुरंत सहयोग के लिए पहुंचगे। इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर एवं जिला शिवपुरी के समस्त एस.डी.ओ.पी.,रक्षित निरीक्षक शिवपुरी एवं जिले के समस्त थाना प्रभारी,कण्ट्रोल रूम प्रभारी एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot