Ad Code

दीघोदी राशन की दुकान पर दो माह से नहीं बटा राशन,उपभोक्ता परेशान | Shivpuri News

कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में संचालित राशन की दुकानों पर जबरदस्त फर्जीवाड़ा किया जा रहा है और दुकान के संचालकों को किसी की भी परवाह नहीं है। अधिकतर राशन की दुकानों पर विपक्ष की भूमिका निभा रहे सरकार के नेताओं कार्यकर्ताओं का ही कब्जा है क्योंकि बीते 15 वर्ष से भाजपा की सरकार प्रदेश में थी जिसके चलते राशन दुकानों को संचालित करने वाले सेल्स मेनोका कब्जा बरकरार है ।

जनसुनवाई में सबसे अधिक समस्याएं राशन दुकानों के संबंध में ही आती हैं ऐसा ही मामला कोलारस क्षेत्र के ग्राम दीगोदी में संचालित राशन की दुकान का आया है बीते रोज 13 फरवरी बुधवार को प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के कोलारस आगमन पर ग्राम के लोगों ने सेल्समैन की शिकायत जड़ी बताया है कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान के विक्रेता एवं उसके भाइयों द्वारा शिकायतकर्ता और अन्य उपभोक्ताओं को 2 माह का राशन केरोसिन चावल नहीं दिए जब लेने जाते हैं तो गलत व्यवहार करता है।

शिकायत में बताया गया है कि राशन दुकान के विक्रेता राजवीर यादव एवं उनके भाई इंद्रभानयादव यशपाल यादव की पूर्व में भी शिकायत ग्रामीण जनों द्वारा की जा चुकी है पहले एसडीएम महोदय को भी शिकायत की गई तो कार्रवाई नहीं हुई अब प्रभारी मंत्री जी को शिकायत की है प्रभारी मंत्री कोई कार्यवाही करते हैं या नहीं। 

राशन दुकानों पर जमकर चल रही है मनमानी

कोलारस क्षेत्र की अधिकांश राशन दुकानों पर सेल्समैनोने अंगद की तरह अपने पांव जमा रखे हैं और इनके हौसले इतने बुलंद बने हुए हैं कि इनको शिकायत हो जाने का भी भय नहीं रहा है अधिकांश दुकानों पर तो रातों रात जरूरतमंदों के हक को ब्लैक में बेच दिया जाता है। खाद्य विभाग के अधिकारी भी पता होने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं करते अधिकतर राशन दुकान संचालकों पर नेता की मेहरबानी है जिसके चलते शासकीय राशन दुकानों पर जमकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। शिकायतकर्ता शिकायतें करके थक चुका है परंतु कार्यवाही नहीं होती।