ब्राह्मण महासभा का परिचय सम्मेलन संपन्न, दहेज प्रथा के खिलाफ लिया निर्णय | Shivpuri News

शिवपुरी। संपूर्ण सनातन एवं ब्राह्मण संघ के संभाग अध्यक्ष महावीर मुद्गल ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि शिवपुरी एवं गुना का संयुक्त रूप से ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्मेलन गत दिवस गायत्री मंदिर गुना में आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी DPC शिवपुरी आदरणीय श्रीमान अरविंद जी वाजपेई एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भागवत प्रदेश प्रवक्ता पंडित राकेश व्यास जी तथा अध्यक्षता प्रदेश कार्यक्रम प्रभारी श्री राधे श्याम शर्मा ने की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में दीप प्रज्वलित कर मां गायत्री की प्रतिमा पर पुष्प हार पहनाया गया एवं सामूहिक रूप से मंत्र उच्चार कर स्वस्तिवाचन किया गया मुख्य अतिथि द्वारा महावीर मुद्गल को समाज सेवा के क्षेत्र में है उत्कृष्ट कार्य करने पर ब्राह्मण गौरव सम्मान पत्र से सम्मानित किया।

तत्पश्चात विभिन्न जिलों से आए युवक युवतियों का परिचय का क्रम प्रारंभ हुआ जिसने मंच पर परिचय देने वालों में 25 युवती एवं 65 युवकों ने अपना परिचय दिया अधिकतर युवक-युवतियों ने सुशील शिक्षित और संस्कारवान वर वधू को प्राथमिकता देने की बात कहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी समाज बंधुओं ने दहेज प्रथा को जड़ से नष्ट करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज की वैवाहिक पत्रिका का विमोचन भी किया गया जिसमें युवक-युवतियों की 550 प्रविष्ठियां समाहित है कार्यक्रम में मंच का संचालन महावीर मुदगल ने किया एवं ओम प्रकाश शर्मा के द्वारा आभार व्यक्त किया गया इस अवसर पर समाज के समस्त बंधु मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया