ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

यातायात सप्ताह: बच्चों को संस्कार के साथ साथ यातायात के नियमों को भी सिखाए पेंरेन्टस | Shivpuri News

शिवपुरी। 30 वें यातायात सड़क सप्ताह के समापन कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए शहर के नागरिकों को संदेश दिया कि माता पिता अपने बच्चों को संस्कार देने के साथ यातायात नियमों की भी जानकारी से अवगत करायें क्योंकि यदि वह गलत तरीके से बाईक को चलाता हैं तो उसका  चालान बनते समय बच्चों सहयोग न करें। क्योंकि आज का चालान आगे आने वाले समय में यातायात के नियमों में सहयोग ही करेगा। क्योंकि फिर वह गलत वाहन नहीं चलाएगा।

साथ ही उन्होंनें पुलिस अधीक्षक बताया कि यातायात कर्मियों को समझाईश देते हुए कहा कि आपके पुलिस कर्मी भी यातायात नियमों का पालन कराने में सहयोग करें क्योंकि उनके भी बच्चे यदि यातायात के नियमों का सरेआम उल्लंघन करते हुए गाड़ियों को फर्राटा भराते हुए सड़कों पर देखे जाते हैं। वहीं वरिष्ठ पत्रकार आलोक एम इंदौरिया ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विशिष्ट रहा और विशिष्ट इसलिए रहा क्योंकि इस सप्ताह में जितने भी कार्यक्रम हुए उनमें पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने शिरकत की। 

यातायात सप्ताह सात दिन नहीं बल्कि 365 दिन चलना चाहिए क्योंकि हम इयर फोन लगाकर बाईक चलाने के चलन  से बचना चाहिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी  राजेश हिंगणकर के निर्देशन में 30 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन आज 10 फरवरी को पुलिस कम्युनिटी हॉल शिवपुरी में यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रेफिक के नियमों के उल्लंघन से क्या-क्या नुकसान होता हैं इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी और कहा कि बच्चों के साथ माता-पिता कुछ समय जरूर वितायें जिससे वह अपने जीवन में गलत दिशा की ओर नहीं जाएगा। 

बीते रोज मैंने पीजी कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान एक बच्ची ने पूछा की लड़कियों के भी चालान किए जा रहे हैं। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उन्हें समझाते हुए कहा कि चालान तो सभी के लिए हैं। लेकिन आप मुंह ढककर बाईक न चलायें उसकी जगह हेलमेट पहनकर वाहन चलायें तो शायद आप चालान से बच सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों द्वारा भी आमजन से यातायात के नियमों का पालन कर ,हेलमेट पहनकर यात्रा करने,सीटबेल्ट लगाकर गाड़ी चलाने एवं कम स्पीड में वाहन चलाने का अनुरोध किया। 

जिसमें ड्यूटी के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले यातायात पुलिस कर्मचारियों एवं पत्रकारों तथा स्कूली बच्चों को बेहतर पेटिंग्स बनाने के लिए पुरूस्कार वितरण किया गया। वरिष्ठ पलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा नागरिकों को संदेश दिया कि जनता को परेशाान करना एवं चालान करना हमारा उद्येश्य नहीं है हमारा उद्येेश्य यातायात के नियमों का पालन कराना है ताकि लोग दुर्घटनाओं का शिकार न हों एवं सुरक्षित तरीके से यात्रा कर सही सलामत अपने घर तक पहुॅचें। अभिवावकों को संदेश दिया कि वे अपने बच्चों से दिन में एक बार आवश्यक रूप से चर्चा कर उनको यातायात नियमों को पालन करने की सलाह दे। 

साथ-ही साथ शहर वासियों से अपील की, कि यातायात के नियमों का पालन करें एवं शहर की सुन्दरता बनाये रखने में सहयोग करें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा सभी अतिथियों एवं स्कूली बच्चों को यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पुलिस का सहयोग करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर मंचासीन लोगों में वरिष्ठ पत्रकार अशोक कोचेटा कॉग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता,प्रदेश कॉग्रेस महासचिव हरवीर रघुवंशी,शहर कॉग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लड़ा,महिला कॉग्रेस जिला अध्यक्ष उषा भार्गव ने शहर के लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की एवं यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा। 

इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर,एसडीओपी सुरेशचंद दोहरे,थाना प्रभारी कोतवाली निरी. बादाम सिंह यादव,थाना प्रभारी देहात एचएल प्रजापति,थाना प्रभारी फिजिकल अनीता मिश्रा, प्रभारी पुलिस कण्ट्रोल रूम उनि. विजेन्द्र राजपूत,थाना प्रभारी यातायात सूबेदार रणवीर यादव ,सूबेदार गायत्री इटोरिया, सूबेदार नीतू अवस्थी, नायब तहसीलदार शिवपुरी बीएस यादव, मंच संचालक गिरीश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय ,पुलिस लाईन एवं यातायात पुलिस के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.