ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

भेड निकालने को लेकर लोधियों का हमला, तीन गंभीर, जिला चिकित्सालय रैफर | khaniyadhana, Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम रिछाई में आज लोधी समुदाय के लोगों ने भेड़ें चरा जा रहे पाल समाज के एक ही परिवार के तीन लोगों को घेरकर उन पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। इस हमले में वृद्घ सहित तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार हेतु खनियांधाना स्वास्थ्य केन्द्र से शिवपुरी अस्पताल लाया गया जहाँ उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है। 

पुलिस ने पांच हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, हमले के पीछे जो कारण निकलकर सामने आ रहा है उसके अनुसार पालों की भेड़ें और बकरियाँ लोधियों के घरों के सामने से निकलती थीं जो उन्हें नागवार था और इस कारण आज लोधियों ने एक राय होकर इनके ऊपर हमला बोल दिया।

जानकारी के अनुसार हरप्रसाद पाल अपने बेटे फेरन पाल और नाती नरेन्द्र पाल के साथ ग्राम रिछाई से अपनी भेंड़ों, बकरियों को ले जाकर रिछाई मौजा रना पहाड़ पर चरा रहे थे तभी वहाँ रिछाई गाँव के कुंवरराज लोधी, तुलसीराम लोधी, मोहन लोधी, भरत लोधी, उदल लोधी आ गए और उन्होंने बकरी जा रहे हरप्रसाद पाल, फेरन पाल और नरेन्द्र पाल को गालियां देते हुए कहा कि तुम रोज हमारे घर के सामने से बकरियों को लेकर जाते थे, तुमसे पहले भी मना किया था तुम नहीं माने। 

इसी बात को लेकर पाँचों लोगों ने एक राय होकर वृद्घ हरप्रसाद पाल, उसका बेटे फेरन पाल और नाती नरेन्द्र पाल पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। हमलावरों ने वृद्घ हरप्रसाद पाल के सिर में फरसा और कुल्हाड़ी से वार कर दिए जिसे वह गम्भीर रूप से घायल होकर मूर्छित हो गया, फेरन पाल के सिर में फरसा मार दिया तथा पैर में लुहांगी मारकर घायल कर दिया इसी बीच बीच बचाव में आए नरेन्द्र पाल को भी हमलावरों ने घेर लिया और उसके ऊपर भी हमला बोल दिया। 

हमलावर जाते जाते धमकी दे गए कि अब आगे से बकरियां हमारे घर के सामने से निकाली तो तुम्हें जान से मार देंगे। इस हमले की जानकारी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई जिस पर से मौके पर पहुंची डायल 100 और 108 एम्बूलेंस वाहन की सहायता से घायलों को खनियांधाना स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहाँ से इनकी गम्भीर हालत के चलते इन्हें जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया। पुलिस ने घायल नरेन्द्र पाल की फरियाद पर से आरोपी कुंवरराज लोधी, तुलसीराम लोधी, मोहन लोधी, भरत लोधी और उदल लोधी के खिलाफ धारा 294, 323, 324, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics