दो माह से नहीं मिला अंशदान स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारियों को वेतन, CMHO से लगाई गुहार | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। स्वास्थ्य विभाग शिवपुरी में पदस्थ 37 अंशदान अधिकारी-कर्मचारी विगत दो माह से अपने वेतन के लिए परेशान है। ऐसा नहीं है कि इस मामले में स्वास्थ्य अधिकारी की ओर इसे इन अधिकारी-कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया गया बल्कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा तो इनके वेतन संबंधी कागज टे्रजरी ऑफिस(कोषालय) भेज दिए गए लेकिन टे्रजरी विभाग द्वारा इन सभी 37 अंशदान अधिकारी-कर्मचारियों को  विभिनन कारण बताकर गुमराह किया जा रहा है।

इन अंशदान अधिकारी-कर्मचारियों की वेतन संबंधी शिकायत जब मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव के संज्ञान में आई तो उन्होंने इस मामले में उचित कार्यवाही के लिए एक पत्र सीएमएचओ को लिखा जिस पर विभाग द्वारा उचित कार्यवाही कर वेतन भुगतान के आदेश भी दे दिए गए लेकिन टे्रजरी से इन कर्मचारियेां का वेतन नहीं दिया गया। 

इस पर मामले को संज्ञान में लेकर मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव ने जिला कोषालय के टी.ओ. एम.एल.नोटिया से बात की तो उन्होंने वेतन संबंधी भुगतान की जानकारी भोपाल से रूकने का कारण बताया जिस पर जिलाध्यक्ष श्री भार्गव ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि इस तरह 37 अंशदान अधिकारी-कर्मचारियों का वेतन रोकना न्याय संगत नहीं है।

नियत समयावधि में इन्हें वेतन नहीं मिला तो स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाऐं बिगड़ जाएगी और इसके लिए दोषी भले ही कोई हो लेकिन जब संबंधितों को वेतन ही नहीं मिलेगा अधिकारी-कर्मचारी अपना कार्य कैसे करेंगें। इस चेतावनी के बाद भी मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा मामले में भोपाल स्तर तक से चर्चा कर इन अंशदान अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लेकर उचित कदम उठाए जाने की प्रक्रिया की जा रही है। 

इनका कहना है-
वेतन भुगतान को लेकर संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों के फार्म देरी से जमा हुए इसके कारण इनके भुगतान में देरी हुई अब 10-15 दिनों में इन सभी का वेतन मिल जाएगा। यह कार्यवाही अब भोपाल से होना है।
एम.एल.नोटिया
टी.ओ., जिला कोषालय, शिवपुरी

हमारे विभाग के डॉ. संजय ऋषिश्वर डीआईओ से लेकर हमारे करीब 35 कर्मचारियों का वेतन नहीं मिला है चूंकि इन्हें सरकार द्वारा प्रान नं. दिया जाता है और फिर प्रान किट आती है पिछले तीन वर्ष से सरकार इनके फार्म मांगे जा रहे थे लेकिन इनके फार्म नहीं भरे गए, अब जब फार्म भर जाऐंगें तो इनके वेतन भुगतान शीघ्र हो जाऐंगें। 
डॉ.ए.एल.शर्मा
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, शिवपुरी

हम 10 वर्षों से बार-बार प्रान नं. भरा जाता है यह सब जिला कोषालय की गलती है जिनके कारण हमारा भुगतान नहीं हुआ है। हमने यह फार्म पूर्व में तीन बार भर चुके है। 
डॉ.संजय ऋषिश्वर
जिला टीकाकरण अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, शिवपुरी

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया