लापरवाही की हद: गणतंत्र दिवस पर तिरंगे को फहराकर भूल गए कर्मचारी,15 दिन बाद SHIVPURI SAMACHAR ने उतरवाया - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

2/12/2019

लापरवाही की हद: गणतंत्र दिवस पर तिरंगे को फहराकर भूल गए कर्मचारी,15 दिन बाद SHIVPURI SAMACHAR ने उतरवाया

शिवपुरी। कहते है यह एमपी है भैया यहां कारनामें एक से एक अजब होते है। ऐसा ही एक मामला अब प्रकाश में आया है। जहां कोलारस के शासकीय कार्यालय में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर फहराए तिरंगे झण्डे को पहराकर कर्मचारी भूल गए। इस मामले की सूचना जैसे ही शिवपुरी समाचार को मिली। टीम मौके पर पहुंची और उक्त झण्डे की सूचना कोलारस टीआई को दी। टीआई ने तिरंगे के मामले में ही हीलाहबाली दिखाई। जिसपर टीम ने तत्काल उक्त मामले की सूचना आईएएस तिवारी को दी। तिवारी ने तत्काल गंभीरता दिखाई और टीआई को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। 

जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग के कोलारस कस्बे मे ही पुराना नगर पंचायत भवन की पानी की टंकी पर गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया गया था। इस तिरंगे को फहराने के बाद कर्मचारी इसकी सुध भूल गए। और यह तिरंगा बिना रोकटोक के लगभग 17 दिन तक पहरता रहा। इस मामले की सूचना शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को मिली। तत्काल टीम मौके पर पहुंची और उक्त तिरंगे का वीडियों बनाया। इस मामले की सूचना शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता मुकेश रघुवंशी ने टीआई सुरेन्द्र सिकरवार को दी। परंतु सुरेन्द्र सिकरवार ने उक्त मामले को हल्के में लेकर महज कार्यवाही करने की बात कहकर पल्ला झाड लिया। 

इतने गंभीर मामले में टीआई की गंभीरता न दिखाई देने पर तत्काल आईएएस और कोलारस एसडीएम आशीष तिवारी को इस मामले की सूचना दी। एसडीएम ने तत्काल इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए कार्यवाही की बात कही। उसके बाद एसडीएम ने टीआई को मौके पर पहुंचकर तिरंगे की शान की रक्षा करने की बात कही। तब कही जाकर टीआई मौके पर पहुंचे और उक्त तिरंगे को नीचे उतारा। परंतु इतनी गंभीर लापरवाही आखिर किसने की। अभी यह कही से स्पष्ट नहीं हो सका। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot