Ad Code

मां काली दरबार में वार्षिक महोत्सव 12 को, निकलेगी 151 कलशों की भव्य यात्रा | Shivpuri News

शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गुप्त नवरात्रि के अवसर पर झांसी रोड़ स्थित प्राचीन मां काली के दरबार में जागरण परिवार द्वारा 12 फरवरी को 24वां वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विशाल रात्रि जागरण, फूल बंगला व छप्पन भोग एवं माता का खजाना बांटने का आयोजन किया जाएगा। रात्रि जागरण में कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप आर्केस्ट्रा एण्ड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। 

जागरण परिवार के व्यवस्थापक राजकुमार त्यागी और भरत झा एडवोकेट ने जानकारी देते हुए बताया कि मां काली के दरबार में हर माह की शुक्ल पक्ष की सप्तमी को रात्रि जागरण का आयोजन किया जाता है और साल के अंत में गुप्त नवरात्रि के पावन पर्व पर हर वर्ष वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जाता है। 

इस वर्ष यह आयोजन काफी धूमधाम से किया जा रहा है। 12 फरवरी को सुबह 9 बजे कलश यात्रा मां राज राजेश्वरी मंदिर से प्रारंभ होगी और जिसका समापन झांसी रोड़ स्थित काली माता मंदिर पर होगा। रात्रि में विशाल रात्रि जागरण आयोजन किया जाएगा। जिसमें दतिया से सुश्री रिया पुरोहित व प्रमोद रसीला ग्वालियर अपनी प्रस्तुति देंगे। दिनांक 13 फरवरी को हवन शांति कन्या भोज व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया जाएगा।