किसानों पर लाठियां बरसाने वाले अधिकारियों को छोड़ा नहीं जाएगा: प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। म.प्र. किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष दिनेश गुर्जर के तत्वाधान में मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देशन में किसान रथ यात्रा निकाली जा रही हैं यह किसान रथ यात्र के बारे में जानकारी देते हुए मप्र किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री लालू रघुवंशी व प्रदेश सचिव राजेन्द्र गुर्जर (राजू)ने संयुक्त रूप से बताया कि मप्र कांग्रेस ने सही अर्थो में किसान हितैषी सरकार होने का दायित्व पूर्ण ईमानदारी के साथ निभाया जा रहा है।

जिसे हम जय किसान ऋण माफी योजना के माध्यम से देख सकते है इसी क्रम में किसानों को जागृत करने के लिए किसान विजय रथ यात्रा का पूरे प्रदेश भर में पहुंचेगी इसीकड़ी में आज शिवपुरी जिले के बदरवास तहसील में 4 बजे पहुंची, इसके बाद नुक्कड़ सभा आयोजन किया गया। इस अवसर पर किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश सिंह ने सभी यात्रा में पधारे हुए सभी पदाधिकारियों का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष किसान कांग्रेस अजय प्रताप सिंह, रामवीर सिंह यादव, पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव, प्रकाश झा, पवन यादव, गौरव शर्मा, दुर्जन सिंह यादव बहादुरा, सतपाल सिंह यादव आदि लोग उपस्थित थे। 

इस अवसर पर पत्रकारों चर्चा करते हुए प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि किसानों के द्वारा प्रदेश में यह सरकार बनी हैं लेकिन अभी हाल ही में किसानों पर कुछ खरीदी केन्द्रों पर लाठियां बरसी और उनका समय पर बारदाना न मिलने के कारण चार-चार दिन की किसानों सर्दी ठिठुर रहा हें। इस पर श्री गुर्जर ने कहा कि व्यवस्था सुधारने में थोड़ासा समय लगेा उदाहरण के लिए हम अपनी बेटी की शादी की तैयारी करते हैं तो उसमें तीन से छह महिने तक लग जाते हैं लेकिन इतने बड़े प्रदेश की व्यवस्था को सुधारने में थोड़ा सा समय जरूर लगेगा। 

रही किसानों पर लाठियां बरसाने वाले अधिकारियों को भगवान भी नहीं बख्शेंगे और उनकी जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ जरूर कार्यवाही करवायेंगे। प्रदेश के कृषि मंत्र ने पद की शपथ लेते से ही कहा था कि भावांतर योजना को तत्काल बंद किया जाएगा, लेकिन कुछ समय पश्चात ही मुख्यमंत्री जी को ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने भावंतर योजना चालू रहने की बात कहीं क्या वह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद दवाब में आ गए। इस पर श्री गुर्जर ने कहा कि हम कोई दवाब में नहीं आए हैं लेकिन भावंतर योजना में जो त्रिरूटियां हैं उनको सुधारा जाएगा। 

श्री गुर्जर पूर्व की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भावंतर योजना में जो सर्वेयर थे वह उन्हीं के कार्यकर्ता थे कोई कृषि विशेषज्ञ नहीं था। वहीं लोग किसानों को मैसेज भेज कर मालतुलवा रहे थे और माल तुलाने के नाम प्रत्येक ट्राली से दो से चार हजार रूपए तक बसूल रहे थे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कसम खायें की भावंतर योजना से किसानों को लाभ मिला। बेचारा किसान इस भावंतर योजना के माध्यम से भंवर जाल में और फंस गया था। पहले तो एक ही दलाल हुआ करता था। लेकिन अब तो चार-चार दलाल हो गए थे। 

एक पत्रकार ने कहा कि भावंतर योजना चालू रहेगी या नहीं जिस पर श्री गुर्जर ने साफ  शब्दों में कहा कि भावंतर योजना बंद होना चाहिए। वहीं कर्जमाफी योजना पर बोलते हुए कहा कि जिन किसानों ने कर्ज नहीं लिया हैं उन पर कर्ज निकाला जा रहा हैं। इस पर कहा इस मामले में भाजपा क्यों नहीं बोल रही हैं क्योंकि सहकारी बैंकों के माध्यम से यह एक बहुत बड़ा घोटाला भाजपा ने किया हैं। तत्पश्चात यह यात्रा कोलारस के बाद शिवपुरी पहुंची यहां सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय पर किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर का कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष अवधेश सिंह के नेतृत्व में जोशीला स्वागत किया। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया