Ad Code

खबर का असर: शौचालय को पुस्तकालय में कन्वर्ट करने वाला शिक्षक सस्पेड | Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में खबरें सबसे पहले और सबसे सटीक पाठकों के बीच पहुंचाने बाले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने आज फिर एक मामले में कार्यवाही कराने को मजबूर कर दिया। नतीजन जिला पंचायत सीईओ ने इस मामले में आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाब से संस्पेड कर दिया है। इस मामले को सबसे पहले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने वीडियो सहित प्रकाशित किया था।

विदित हो कि 4 जनवरी को शिवपुरी समाचार ने अपने अंक में क्लास रूम में टीचर की बाईक,बच्चे खुले में,शौचालय में सजा मिला पुस्तकालय नामक शीषक से प्रमुखता से और सबसे पहले वीडियो सहित प्रकाशित किया था। इस मामले में खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शासकीय प्राथमिक विद्यालय पिपरौदा बसई में पदस्थ शिक्षक बीरेन्द्र सिंह तिर्की को तत्काल प्रभाब से संस्पेड कर दिया। 

जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन द्वारा जारी आदेश में उल्लेख किया गया है कि बीरेन्द्र तिर्की सहायक अध्यापक शासकीय प्राथमिक विद्यालय पिपरौदा बसई विकासखण्ड कोलारस जिला शिवपुरी द्वारा बालिका शौचालय में नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकों का भंडारण,समय पर छात्र छात्राओं को निशुल्क पाठय पुस्तकों का वितरण न कराने,शाला में कभी कभी आने,छात्रों को शैक्षणिक कार्य न कराने एवं अपने पदीय दायित्व का निर्वहन सही ढंग से न करने की जांच में प्रथम द्रष्यया दोषी पाया गया। 

इस पर उक्त शिक्षक को दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाब से निलंबिंत कर दिया। निलंबन काल में इनका मुख्यालय विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक पोहरी रहेगा। इस मामले की खबर को पढने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।