क्लास रूम में टीचर की बाईक, बच्चे खुले में, और पुस्तकालय शौचालय में सजा मिला | SHIVPURI NEWS

मुकेश रघुवंशी शिवपुरी। बाकई में कहते है कि एमपी अजब एवं गजब है। परंतु आज एमपी के शिवपुरी जिले के एक विद्यालय की तस्वीर सामने आई तो वह चौकाने बाली थी। इन तस्वीरों को जो भी देखेगा वह चौकेगा जरूर कि आखिर इस स्कूल में टीचर ऐसा करते क्यों है। हम बात कर रहे है शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के ग्राम पंचायत झाडेल के ग्राम अटलपुर पिपरौदा की। जिसमें शिक्षक की अजीबों गरीब हरकत शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के कैमरे में कैद हुई है। 


जानकारी के अनुसार शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को सूचना मिली कि ग्राम अटलपुर पिपरौदा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में स्कूल के टीचर ने शौचालय को पुस्तकालय के रूप में तब्दील कर दिया है। इस सूचना पर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता मुकेश रघुवंशी मौके पर पहुंचे और जाकर इस विद्यालय का हाल देखा तो यहां व्यवस्थाएं चौकाने बाली दिखाई दी। 

स्कूल में सहायक शिक्षक वीरेन्द्र सिंह तिर्की स्कूल के बाहर खुले में बच्चों को बिठाकर पढा रहे थे। जब स्कूल में अंदर जाकर देखा तो शिक्षक की बाईक स्कूल के क्लास रूम में रखी हुई मिली। उसके बाद जब हमारी टीम ने पुस्तकालय की जानकारी चाही तो सामने आया कि बालक शौचालय को यह शिक्षक पुस्तकालय के रूप में उपयोग में ले रहे है। जबकि बालक खुले में शौच के लिए जा रहे है। 

जब इस संबध में सहायक शिक्षक वीरेन्द्र सिंह तिर्की से यह जानना चाहा कि शौचालय को पुस्तकालय के रूप में क्यों उपयोग किया जा रहा है तो इस पर टीचर ने कहा कि इस स्कूल में से पुस्तकें चोरी हो जाती है। जिसके चलते उन्हें पुस्तकों को शौचालय में रखकर ताले में रख देते है। यहां यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि यह गजब एमपी का अजब हाल है। यहां कुछ भी हो सकता है। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया