सांसद सिंधिया ने विकास कार्यों की समीक्षा,अधिकारीयों को दिए दिशा​ निर्देश | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को कार्य पूर्ण करने के लिए समय-सीमा निर्धारित कर आवश्यक निर्देश दिए। 

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित बैठक में नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी, अपर कलेक्टर अशोक कुमार चौहान सहित जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। 

सांसद श्री सिंधिया ने केन्द्रीय सड़क निधि के तहत बनने वाली सड़कें, मेडीकल काॅलेज के तहत संचालित निर्माण कार्य, आवश्यक उपकरणों की पूर्ति, चिकित्सकों एवं पैरामेडीकल स्टाॅफ की नियुक्ति, मेडीकल काॅलेज में पानी एवं बिजली कनेक्शन और मेडीकल काॅलेज में शुरू होने वाले बैच के संबंध में समीक्षा कर समय-सीमा के अंदर कार्य पूर्ण करने के संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिए। 

उन्होंने बैठक में राष्ट्रीय झील संरक्षण परियोजना के तहत शिवपुरी नगर में लिए गए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं सीवर लाइन बिछाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा कर 15 फरवरी तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीवेज टीटमेंट प्लांट के लिए 20 दिवस के अंदर विद्युत कनेक्शन लेने के निर्देश दिए। बैठक में घरेलू कनेक्शन लेने हेतु डीपीआर बनाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। 

सांसद ने एनपीटीआई केन्द्र और एनटीपीसी काॅलेज की प्रगति के साथ लोक निर्माण विभाग एवं नगर पालिका द्वारा संचालित सड़कों की भी समीक्षा की। उन्होंने सिंध जलावर्धन योजना के तहत नगर में पानी पहुंचने हेतु टंकियों के निर्माण की प्रगति, फीडर लाईन और वितरण लाईन की भी समीक्षा कर निर्धारित समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने फ्रूट मार्केंट, मीट मार्केंट एवं सब्जी मण्डी की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सब्जी मण्डी हेतु 20 जनवरी तक एप्रोच रोड़ का निर्माण किया जाए। उन्होंने बैठक के पूर्व सतनवाड़ा में एनटीपीसी काॅलेज और शिवपुरी मेडीकल काॅलेज का भी निरीक्षण कर कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए।  

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया