चार दिन से नही तुल सका किसान का उडद, हगांमा, समिति संचालक पर लगा रिश्वत लेने का आरोप | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/11/2019

चार दिन से नही तुल सका किसान का उडद, हगांमा, समिति संचालक पर लगा रिश्वत लेने का आरोप | SHIVPURI NEWS

बदरवास। जिले के बदरवास मे सेवा सहकारी संस्था बिजरौनी बदरवास के द्वारा गणेश बैयरहाऊस पर किसानों की उडद की फसल को नहीं तौला जा रहा है राज्य शासन द्वारा कि जा रही सरकारी तौल से  किसानों की उडद कि फसल को जिले के हर केंद्रों पर खरीदा जा रहा है लेकिन बदरवास मे विगत 4,5  दिनों से सेवा सहकारी संस्था के संचालक ओमप्रकाश झा ने वेयरहाऊस केंद्र पर सरकारी खरीद बंद कर रखी है। जिससे किसानों मे काफी रोश है किसान चार , पांच दिन से खुले आसमान के नीचे उपज तुलने का इंतजार कर रहे हैं। 

सेवा सहकारी संस्था बिजरौनी  के द्वारा गणेश बैयर हाउस पर उडद खरीदी के नाम पर किसानों के साथ छलावा किया जा रहा है। अमानक स्तर का माल लेनदेन कर रात के अंधेरे में तोला जा रहा है। और गरीबों किसानों का अच्छी कुवाल्टी का माल इसलिए नहीं तोला जा रहा है वह उनकी रुपयों से सेवा नहीं कर पाता है। मेहरबान सिंह, राजाराम, नरेन्द्र यादव,ऊधम सिंह, आदि किसानों का आरोप है। समीति प्रबंधक ओमप्रकाश झा एवं बैयरहाऊस मालिक के साथ फसल सर्वेयर दिलीप शर्मा  किसानों से उपज पास करने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे है। 

किसान चार, पांच दिनों से उपज तुलाने का कर रहे  हैं इंतजार

किसानों को चिंता सता रही है की आगामी 19 तारीख को सरकारी तौल बंद हो जाएगी अगर एक दो दिन मे माल नहीं तुला तो मजबूरी में हमें यह माल बजार में बेचना पडेगा। किसानों की इस समस्या संबंध में बदरवास नगरपरिषद उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव ने गणेश बैयर हाऊस पर पहुंच कर कौलारस एसडीएम, एवं जिला कलेक्टर से भी बात की गई और जिला अधिकारी ने मोके पर बदरवास तैहसीलदार मधुलिका सिंह तौमर को भेजा तैहसीलदार मेडम के आनी की खबर सुनते ही समीति संचालक ओमप्रकाश झा अपना मोवाइल बंद कर गोदाम को बंद कराकर मौके से रफूचक्कर हो गया।

तहसीलदार मैडम के एक घंटे इतंजार करने के बाद भी समीति संचालक नहीं आया जिससे गुस्साई तैहसीलदार ने समीति प्रबंधक एवं बैयरहाऊस मालिक के साथ फसल सर्वेयर को कडी फटकार लगाते हुए तौल चालू करने को कहा किसानों का आरोप बजार से आ रही घटिया स्तर की उडद को रात के अंधेरे में तौला जा रहा है। किसान शालिकराम शर्मा ग्राम मंझारी का कहना है कि मेरी उडद की फसल पिछले हफ्ते तुल गई थी लेकिन मुझे मेरी उपज तोल की रशीद नहीं दी जा रही है मुझसे समीति संचालक ओमप्रकाश झा पांच हजार रुपये मांग रहा है मेरे पास इन्हें दैने के लिए रुपये नहीं है मे कहां से दूं।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot