ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

मुडखेड़ा टोल प्लाजा पर कल हुए विवाद के बाद SDM ने ली बस ऑपरेटरों की बैठक, टोलकर्मीयों को भी बुलाया

शिवपुरी। बीते दो दिन पूर्व प्रारंभ हुए मुडखेडा टोल प्लाजा पर सबसे पहला विवाद बस ऑपरेटर और टोलकर्मीयों की बीच हुआ। इस विबाद के बाद टोलकर्मीयों ने भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान सहित बस यूनियन के अध्यक्ष रणवीर सिंह पर अभ्रदता करने और टोलकर्मीयों को धमकाने का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद टोलकर्मीयों ने इस मामले की शिकायत सुभाषपुरा थाने मे की। इस शिकायत के बाद आज भाजयुमों के जिलाध्यक्ष ने मुडखेड़ा टोल प्लाजा पर अवैध प्रकार की वसूली के आरोप जड दिए। 

भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान एवं बस यूनियन अध्यक्ष रणवीर यादव एवं अन्य बस ऑपरेटर साथी सभी ने जाकर अरविन्द पटेरिया, अजय जी, विकास से मिलकर चर्चा की सभी बसों से समान रूप से जो रसीद काटी जाती हैं उसको काटा जाए, लेकिन टोल प्लाजा के मैनेजरों द्वारा कुछ चुनिंदा बस ऑपरेटर को लाभ पहुंचाने  के उद्देश्स सांठ गांठ करते हुए बस की जगह कार की रसीद देकर राशी बसूल रहे थे। जबकि अन्य बसों से बड़ी बस की रसीद काट थे जिसमें अन्य बसों से 85 रूपए और कार के रूपए 25 रूपए लेकिन अन्य बसों के चालकों ने कहा कि जब हमें बस चालाना तो सामान रूप से रसीद कटेगी तो ही हम शुल्क देंगे साथ ही उन्होंने रोड़ आपका अधूरा हैं । 

इसे कंपलीट किया जाए तभी टोल चालू किया जाए। जब बस ऑपरेटरों ने दो दिन पूर्व टोल मैनेजर से चर्चा करना चाही तो वहां नरेश नाम युवक मिला। तो उन्होंने टोल की चर्चा करते हुए कहा कि हमारा भाई भी सांसद इसी बात पर बस ऑपरेटर वहां से वापस आए। और सभी बस ऑपरेटरों ने एक जुट होकर शिवपुरी एसडीएम को एक ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि उपरोक्त समस्या हैं उस पर गंभीरता से विचार किया जाए साथ ही सभी बस ऑपरेटरों को समान रूप से शुल्क बसूला जाए। मिनी बस 25 रूपए और बड़ी बस 50 रूपए प्रति यात्रा लिया जाए। एसडीएम ने बस ऑपरेटरों की समस्याओं को सुनकर गंभीरता से लिया और एनएचआई के टोकर्मियों को बुलाकर समस्या का निराकरण करने की बैठक आयोजित की। इस अवसर पर मुकेश सिंह चौहान, सतेन्द्र सिंह भदौरिया, हिमांशु आध्याय, रणवीर सिंह, रूपेश पाठक, माधौ सिंह भदौरिया, काले खटीक, बेटू खटीक, मुकेश खटीक, जगदीश सिंह सिकरवार, शैलेन्द्र सिंह चौहान एवं समस्त शिवपुरी बस ऑपरेटर उपस्थित रहे। 

राजस्थान से शिवपुरी रजिस्टर्ड बस से वसूले 200 रूपए 

बताया जाता है कि हाल में रास्थान से खरीदी गई बस को शिवपुरी जिला परिवहन कार्यालय में रजिस्टर्ड हैं, लेकिन टोल कर्मियों द्वारा आरजे 09 पीए 3789 गाड़ी के स्टाप से 3 जनवरी को 200 रूपए की रसीद काटी गई। जिसमें बस चालक का कहना था कि यह टोल हमें रोड़ टैक्स से भी अधिक मेहगा पड़ रहा हैं क्योंकि शिवपुरी से ग्वालियर यह बस एक दिन दो बार आने जाने का परमिट हैं। 

टोल प्लाजा पर सूची लगाने की कि मांग 

आगरा मुम्बई मार्ग पर प्रारंभ किए गए टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों द्वारा गुजरने वाले वाहनों से अवैध रूप से बसूली की जा रही है। वहीं शासन द्वारा आगरा मुम्बई मार्ग पर गुजरने वाले वाहनों से जिनमें कार, ट्रक, मिनी बस, मैजिक, जैसे वाहनों से कितनी-कितनी वसूली की जाना है उसकी कोई सूची नहीं लगाई गई है। बस, ट्रक ऑपरेटरों द्वारा टोल प्लाजा पर वसूल की जाने वाली धनराशि की सूची लगाने की मांग की हैं। जिसे प्रत्येक उपभोक्ता को सूची के आधार पर शुल्क देने में भी सुविधा होगी और किसी भी प्रकार टोल पर कोई विवाद भी उत्पन्न नहीं होगा। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics