ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

ROAD ACCIDENT को रोकने BLACK SPORTS पर लगाए जाएगें SHINING BOARD

शिवपुरी। जिले में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रूप से संचालित करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में जिला सडक़ सुरक्षा सप्ताह की बैठक आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह, यातायात प्रभारी श्री रणवीर सिंह यादव सहित बस ऑपरेटर, टैक्सी यूनियन एवं स्कूल बसों के संचालक उपस्थित थे। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने स्कूल बस संचालकों को निर्देश दिए कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का पालन करें। 

पालन न करने की स्थिति में संबंधित बस संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। बैठक में बताया गया कि मुख्य मार्गों पर 13 ब्लैक स्पॉटों के अतिरिक्त 07 स्पॉट भी चिहिंत किए गए है। इन स्थानों पर सडक़ दुर्घटनों को रोकने हेतु साइनेज बोर्ड लगाए जाने की कार्यवाही संबंधित विभाग द्वारा की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि नगर में बढ़ती जनसंख्या के दवाब एवं वाहनों की संख्या बढऩे के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है। 

ऐसे में यातायात नियंत्रण किए जाने हेतु विभिन्न स्थानों पर वाहन पार्किंग हेतु जिला परिवहन अधिकारी, नगर पालिका एवं यातायात प्रभारी संयुक्त रूप से भ्रमण कर स्थल चयन करें। उन्होंने सकड़ों के किरानों किए गए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्वालियर वायपास शीघ्र पूर्ण करने के एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित किया। जिससे बड़े वाहनों का आवागमन वायपास से हो सके। उन्होंने सिटी ट्रांसपोर्ट अमृत योजना के तहत ग्वालियर से गुना तक चलाए जा रही बसों के संचालन में निजी बस संचालकों द्वारा अवरोध पैदा करने पर संबंधित निजी बस संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics