खतौरा स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लैक आउट, एम्बुलेंस की लाईट से करना पडा प्रसूता का चैकअप | kolaras, Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/17/2019

खतौरा स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लैक आउट, एम्बुलेंस की लाईट से करना पडा प्रसूता का चैकअप | kolaras, Shivpuri News

शिवपुरी। बैसे तो पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चमराई हुई है। शिवपुरी जिला चिकित्सालय मेडीकल कॉलेज बन गया है। परंतु इस मेडीकल कॉलेज में आज भी आईसीयू में ताले लगे हुए है। बदरवास ब्लॉक के अंतर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र खतौरा पर आए दिन ब्लैक आउट हो रहा है। जिसके कारण बीती रात एक प्रसूता का चैकअप एम्बुलेंस की लाईट जलाकर करना पड़ा। 

जानकरी के अनुसार इंदार निवासी रचना पत्नी सोनू केवट को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजन खतौरा उप स्वास्थ्य केन्द्र पर लेकर आए। लेकिन वहां लाईट न होने के कारण नर्से उसका चैकअप करने के लिए बिजली आने का इंतजार करती रहीं। लेकिन काफी इंतजार के बाद भी जब बिजली नहीं आई और प्रसूता की हालत बिगडऩे लगी तो 108 एम्बुलेंस की लाईट जलवाकर खुले में ही नर्स ने प्रसूता का चैकअप किया। परंतु उसकी हालत गंभीर होने से उसे बदरवास रैफर कर दिया। बीएमओ बदरवास सुधीर कश्यप ने बताया कि यह बात मेरी जानकारी मेें नहीं है और मुझे यह भी नहीं पता कि खतौरा उप स्वास्थ्य केन्द्र में बिजली जाने पर किस तरह के वैकाल्पिक प्रबंध हैं। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot