सहायक ​सचिव पर जानलेवा हमला, सचिव संघ ने सौंपा ज्ञापन | khaniyadhana, Shivpuri News

शिवपुरी। ग्रामीण क्षेत्र में मैदानी कर्मचारियों पर लगातार जानलेवा हमले हो रहे हैं जिससे शासकीय कर्मियों में दहशत की स्थिति व्याप्त है। ऐसा ही एक मामला खनियांधाना थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पनिहारा से सामने आया है जहाँ एक पंचायत सचिव पर गाँव के ही आपराधिक किस्म के लोगों ने खूनी हमला बोल दिया। इस हमले में घायल सचिव जिला अस्पताल में भर्ती है। इस पूरे मामले में सचिव संघ में रोष की स्थिति है और संघ का कहना है कि यदि दोषियों पर शीघ्र एफआईआर नहीं हुई तो सचिव संघ कलेक्टर, एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की माँग करेंगे।

जानकारी के अनुसार खनियांधाना थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पनिहारा का सहायक सचिव इंद्रपाल पुत्र ओमकार पाल निवासी ग्राम पनिहारा 30 दिसम्बर की रात अपने घर जा रहा था तभी उसे रास्ते में गाँव के ही जण्डेल पुत्र मेवालाल परिहार तथा अमन पुत्र जण्डेल परिहार ने उसे घेर लिया और उससे कुटीर के पैसों की माँग करने, सहायक सचिव ने बताया कि उसने पूर्व में ही इन लोगों के खाते में पूरे पैसे डलवा दिए हैं।

जिसका रिकॉर्ड भी जनपद पंचायत में संधारित है मगर फिर भी आरोपी पैसों की माँग कर रहे हैं, सहायक सचिव द्वारा जब इन्हें समझाया जा रहा था इसी बीच उसके साथ आरोपियों ने कुल्हाड़ी और लुहांगी से हमला बोल दिया। इस हमले में सचिव इंद्रपाल गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है। 

सचिव ने आरोप लगाया कि आरोपी पक्ष लगातार उसके परिजनों को भी धमका रहे हैं। इस पूरे मामले में सहायक सचिव संगठन ने कार्यवाही न होने की स्थिति में ब्लॉक स्तर और जिला स्तर पर ज्ञापन सौंपने तथा कार्यवाही की माँग की है, अन्यथा की स्थिति में आंदोलन किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया