Ad Code

दिल्ली की CAR से शिवपुरी लाए थे नकली नोटों की खेप, 30% में खपाते | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास से आ रही है। जहां पुलिस ने बीते रोज दिल्ली की एक कार से आए दो आरोपी नकली नोटों की खेप को शिवपुरी में खफाने के प्रयास में थे। लेकिन पुलिस की तत्पर्ता और मुखबिर की सूचना के आगे वह फेल हो गए और कोतवाली पुलिस ने उक्त आरोपीयों को दबौच लिया। 


जानकारी के अनुसार बीते रोज कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक दिल्ली नंबर की कार रेलवे स्टेशन के पास खडी है। इस कार में बैठे आरोपी नकली नोटों को 30 प्रतिशत में खफाने की फिराक में है। जिसपर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मुखबिर द्धारा बताए गए स्थान पर दबिश देकर आरोपीयों की तलाशी ली तो आरोपीयों से 28 हजार के नकली नोट बरामद हुए। 

बताया गया है कि उक्त आरोपी दिल्ली की नंबर बाली कार क्रमांक डीएल 04सीएएच 4411 में सबार होकर शिवपुरी में आए थे। जहां पहली खेप 2 हजार के 9 नोट और 500 के 20 नोट सोहेल खान पुत्र रसूल खान और पंकज पुत्र जीतेन्द्र पुरी लेकर आए थे। जिन्हे दोनों आरोपी शहर में किसी को चूना लगाकर 30 प्रतिशत में खफाना चाह रहे थे।  जिसपर पुलिस ने दबौचकर इनसे पूछताछ की तो आरोपीयों ने उक्त नोटों को कुलदीप यादव पुत्र गुरूचरण यादव निवासी मौठ जिला झांसी यूपी से लाना बताया। जिसपर पुलिस ने तीनों आरोपीयों के खिलाफ धारा 489 बी ,489 सी भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।