Ad Code

ट्रक चालक एसोसिएशन की बैठक में ट्रक मालिकों और चालकों के बीच बनी सहमति | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी ट्रक चालक एसोसिएशन बीते रोज आयोजित की गई बैठक में ट्रक मालिकों और चालकों के बीच कई बिन्दुओं पर सहमति है। बैठक में ट्रक मालिकों द्वारा बताई गई समस्या पर चालकों ने सहमति दी है कि अगर कोई भी चालक चोरी करता पकड़ा जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई यूनियन द्वारा की जाए। साथ ही पूरा हर्जाना चालक को ही भरना होगा।

अगर रास्ते में कहीं भी गाड़ी लुटती है या चोरी होती है तो उसकी जानकारी यूनियन के साथ-साथ पुलिस थाने में देने की जवाबदारी चालक की होगी। चालक और क्लीनर अपने पहचान संबंधी सभी दस्तावेज साथ रखेंगे और वह नशे में वाहन का परिचालन नहीं करेंगे। माल बेचकर लाई गई राशि को वह किसी गलत काम में उपयोग नहीं करेंगे। 

अगर ऐसा करते पाए गए तो यूनियन गाड़ी मालिक को चालक से उक्त राशि वापस दिलवाएगी। बैठक में चालकों को भी आने वाली समस्याओं पर चर्चा की गई जिस पर गाड़ी मालिकों ने उनकी 22 सूत्रीय मांगों को पूरा करने का विश्वास दिलाया।

जिनमें मुख्य रूप से जीवन बीमा कराना, चालक के परिवार को उचित सुरक्षा देना, उनके बच्चों को उच्च शिक्षा दिलवाना, महिलाओं को सिलाई कढ़ाई, बुनाई आदि का प्रशिक्षण केन्द्र संचालित करना, नशा मुक्ति कार्यक्रम चलाना, चालकों को दुर्घटना होने पर क्षतिपूर्ति के लिए बीमा कराना, शारीरिक अपंगता पर इलाज की व्यवस्था, मृत्यु पश्चात सहायता राशि देना, दुर्घटना के दौरान इलाज का जिम्मा, वेतन निश्चित करना सहित कई बिन्दुओं पर सहमति प्रदान की गई।