सोम इंटरनेशनल उडा रही थी एक बोरी से 6kg सोयाबीन, रंगें हाथो धरे गई, हंगामा । Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/27/2018

सोम इंटरनेशनल उडा रही थी एक बोरी से 6kg सोयाबीन, रंगें हाथो धरे गई, हंगामा । Shivpuri News

शिवपुरी। चाहे सरकार बदल गई होें,किसानो की दम पर ही कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता के सिंहासन से उतारा हों,पर किसानो की परेशानी खत्म नही हो रही हैं। शिवपुरी कृषि उपज मंण्डी में किसानो की उपज की कम तौल की खबरे आती रहती थी। आज पकडी गई,लेकिन कार्रवाई के नाम पर जांच नामक शब्द चिपका दिया है,बताया जा रहा है कि किसानो की माल की चौरी नीचे से लेकर उपर तक सबका पेट भरती हैं।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पिपरसमां से किसान भूरा धाकड़ बुधवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली से सोयाबीन लेकर बेचने के लिए कृषि उपज मंडी शिवपुरी में आए थे। विधिवत बोली लगने के बाद मंडी में फर्म सोम इंटरनेशनल ने उपज खरीदी और किसान को रसीद थमा दी। मंडी प्रांगण में वे उपज तुलवाने लगे।

एक बोरी में 91 किलो सोयाबीन तौली जा रही थी, लेकिन बाेरियां देखकर भूरा धाकड़ को शंका हुई। उन्होंने अपनी बोरियां फिर से तुलवाने की मांग की, लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई। इस पर उसने विरोध किया, तब मंडी कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद उसकी सभी 9 बोरियाें को फिर तौला गया तो हर बोरी में 6 किलो सोयाबीन ज्यादा निकला यानी एक बोरी पर 6 किलो सोयाबीन अधिक तौला जा रहा था। 

भूरा धाकड़ ने इस मामले की लिखित शिकायत मंडी सचिव से की है। वहीं सचिव जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं।  

जांच कर रहे हैं, विधिवत कार्रवाई करेंगे 
किसान की लिखित शिकायत मिली है। मामले की पड़ताल कर रहे हैं। मंडी प्रांगण में किसान की उपज ज्यादा तौल के इस मामले में जिम्मेदारों पर विधिवत कार्रवाई करेंगे। अनिरुद्ध सिंह तोमर, सचिव, कृषि उपज मंडी, शिवपुरी 



No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot