तय रेट से अधिक में खाद बैच रहा था दुकानदार,डिप्टी कलेक्टर ने दुकान सील कर दी | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/13/2018

तय रेट से अधिक में खाद बैच रहा था दुकानदार,डिप्टी कलेक्टर ने दुकान सील कर दी | Shivpuri News

शिवपुरी। डिप्टी कलेक्टर पल्लवी वैद्य ने बामौरकलां में स्थित एक खाद की दुकान पर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य में खाद बेचने की शिकायत पर उक्त दुकान को सील करने की कार्रवाई की है। मौके पर पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर ने दुकान की चैकिंग भी की जहां दुकान पर कई कमियां पाईं गईं। इस कार्रवाई से क्षेत्र में अन्य खाद विक्रेताओं में हड़कम्पपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई और वह अपनी-अपनी दुकानें बंद कर वहां से फरार हो गए।


जानकारी के अनुसार डिप्टी कलेक्टर पल्लवी वैद्य को सोमवार को सूचना प्राप्त हुई कि हिम्मतपुर चौराहे पर ट्रक में मिट्टी भरकर रेत बनाई जा रही है। इस सूचना पर वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचीं और ट्रक को जप्त कर थाने में रखवा दिया इसके बाद वह बामौरकलां पहुंचीं जहां उन्हें खाद दुकानों पर ज्यादा रेट में खाद बेचने की शिकायत मिली और उन्होंने एक दुकान पर पहुंचकर वहां चैकिंग की तो उक्त शिकायत सही पाई गई। 


कार्रवाई के दौरान उन्होंने दुकानदार से रेट लिस्ट दुकान के बाहर लगाने के बारे में पूछा तो वह जवाब नहीं दे पाया। साथ ही दुकान पर गोदाम का नक्शा भी नहीं मिला। यहां तक कि बिल्टी चैक की गई तो उसमें पता कहीं और का मिला जबकि माल बामौरकलां में उतर रहा था। जिस पर टीम ने उक्त ट्रक को जप्त कर दुकान को सील कर दिया। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot