Ad Code

Responsive Advertisement

कलेक्टर का पोहरी विधानसभा का दौरा: SST टीम के तीन सदस्यों को थमाएं नोटिस, शिक्षक का कटेगा वेतन | Shivpuri News,

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने आज पोहरी विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर निर्वाचन 2018 कि की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पोहरी एवं भैसरावन में लगाए गए एसएसटी दलों का आकस्मिक निरीक्षण करने पर दल के सदस्यों द्वारा ठीक कार्य न करने के कारण लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1955 की धारा 134 के तहत तीन अधिकारी एवं कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने और समय से पूर्व विद्यालय बंद करने के आरोप मंे प्राथमिक विद्यालय गढ़ा के शिक्षक का दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होंने पोहरी जेल एवं तहसील कार्यालय और थाना पोहरी का भी निरीक्षण किया। 

इस दौरान अपर कलेक्टर अशोक कुमार चैहान, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पोहरी मुकेश सिंह, महिला बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी ओ.पी.पाण्डे अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आदि उपस्थित थे। 

श्रीमती गुप्ता ने जिला मुख्यालय से लगभग 95 कि.मी. दूरस्थ अंचल में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के गढ़ा एवं भैसनावन में बनाए गए मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध होने वाली मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय भैसरावन के सभी कर्मचारीगण पाए गए। जबकि प्राथमिक विद्यालय गढ़ा के शिक्षक गजेन्द्र सिंह धाकड़ द्वारा निर्धारित समय से पूर्व विद्यालय बंद करने के आरोप में दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान उपजेल पोहरी का निरीक्षण कर जेल में पाए गए 18 बंदियों से मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली और उन्होंने जेलर को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री बंदियों के पास न पाई जाए। कलेक्टर ने पोहरी तहसील के निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस द्वारा 107, 109, 110, 116 के प्रकरणों में की गई कार्यवाही और चुनाव के दौरान उम्मीदवारों को आम सभा आदि हेतु दी जाने वाली अनुमतियों की भी जानकारी ली। उन्होंने थाना प्रभारी पोहरी से अभीतक जमा कराए गए शस्त्रों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि ऐसे शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी जिनके द्वारा शस्त्र नहीं जमा कराए गए है, उनसे शस्त्र तत्काल जमा कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।