शक्तिपुरम कॉलोनी में दिल्ली की आर्केस्ट्रा ने बांधा समा, राधाकृष्ण की झांकी ने मोहा मन | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में इन दिनों नवरात्रा की धूम मची हुई है। नवरात्रा महोत्सव में शहर में जगह-जगह शक्ति की आराधना की जा रही है। मंदिरों पर मनमोहक झांकियां लोगों को मनों को मोह रही है। इसी के चलते बीती रात्रि शहर के शक्तिपुरम कॉलोनी खुड़ा में दिल्ली की आर्केस्ट्रा ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इस टीम द्वारा राधाकृष्ण की मनमोहक झांकीयों ने लोगों का मन मोहा। यह आयोजन शिवसेना के जिला प्रमुख बालकृष्ण शिवहरे और उनकी टीम द्वारा आयोजित की जा रही है। यह कार्यक्रम विगत 8 साल से आयोजित किया जा रहा है। जिसमें क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चों की डांस प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाता है। 

इसके साथ ही शहर की समाजसेवी संस्था मानव वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित नवदुर्गा महोत्सव के सातवे दिन गांधी पार्क में संगीममयी महाआरती का आयोजन किया गया। आरती के पश्चात हनुमान चालीसा पाठ, गरबा डांडिया एवं म्यूजिकल अंताक्षरी का आयोजन हुआ जिसमें विजयी प्रतिभागियों को प्रांगण में पधारे अतिथियों ने सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया। साथ ही अतिथियों द्वारा समिति के सभी 108 सदस्यों को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

आज समिति द्वारा आयोजन गरबा डांडिया प्रतियोगिता का फायनल रात्रि 8 बजे से आयोजित किया जाएगा और 18 अक्टूबर को प्रात: 5 बजे हवन और प्रात: 11 बजे भण्डारे का आयोजन समिति द्वारा रखा गया है वहीं शाम चार बजे माता विसर्जन एवं चल समारोह के साथ महोत्सव का समापन किया जाएगा।