Ad Code

डेंगू से अनुष्का की मौत के बाद वकीलों में आक्रोश, कल सौंपेगें ज्ञापन | Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में इन दिनों डेगू ने अपने पैर फैर फैैला लिए है। प्रतिदिन जिला चिकित्सालय में डेगू के मरीजों की सूची बढती जा रही है। डेगू के लगभग 70 प्रतिशत मामलों की जांच ही नहीं हो पा रही है। स्वास्थय व्यवस्थाएं पू्री तरह से बेंटीलेटर पर हैै। जिसका खामियाजा बीते रोज शहर के एक वकील को अपनी बेटी की जान देकर चुकाना पडा।  डेंगू की चपेट में आन से हुई वकील हेमंत कटारे की पुत्री अनुष्का कटारे (12 वर्ष) की असामयिक मृत्यु के बाद वकील समुदाय में काफी आक्रोश और दुख की स्थिति है।

आज दोपहर जिला अभिभाषक संघ द्वारा कोर्ट परिसर में अनुष्का की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया और एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, इसके बाद अभिभाषक संघ ने सर्वसम्मति से मंगलवार को कलेक्टर को शिवपुरी शहर में स्वास्थ्य सेवाओं की चरमराई हालत और जिला अस्पताल चौपट हुई व्यवस्थाओं के खिलाफ ज्ञापन देने का निर्णय लिया है। 

यह जानकारी अभिभाषक संघ के अध्यक्ष नारायण भान ने देते हुए कहा कि शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है शहर में साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं है और अस्पताल में उचित स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव है ऐसी स्थिति में प्रशासन को सचेत करने के लिए सभी अभिभाषक आज 12:30 बजे कलेक्टर शिवपुरी को ज्ञापन देकर इस विषय वस्तु से अवगत कराएंगे शोक सभा में समस्त अभिभाषक और जिला न्यायाधीश एवं समस्त न्यायाधीश एवं मजिस्ट्रेटगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर एडवोकेट अजय गौतम ने जिला न्यायाधीश को साफ सफाई की चरमराई व्यवस्था ऊपर से पूरी तरह चौपट चिकित्सकीय एवं स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ प्रशासन के गैर संवेदनशील रवैये से अवगत कराते हुये कहा कि डेंगू के रजिस्टर मामलों की संख्या पांच सौ के पार हो गई है, जबकि गैर रजिस्टर्ड मामले और भी भयाभय प्रतीत हो रहे हैं।