Ad Code

बेटीयां हर क्षेत्र में दिखा रही है अपनी प्रतिभाएं:पवन शर्मा | Shivpuri News

शिवपुरी। आज के समय बेटियां बेटों से कम नहीं और समय-समय पर बेटियों ने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया है आज शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी दूर-दराज के इन महिला क्रिकेटरों को देखकर आश्चर्य है कि  पुरूषों के मुकाबले में महिलाओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन ही अव्वल है जिसमें मध्यप्रदेश टाइगर की ओर से खिलाड़ी कशिश ने तो 104 रनों के साथ शतक मारकर अपने बुलंद हौंसलों को प्रदर्शित किया है ऐसे ही अन्य खिलाड़ी भी होंगें, हम भी विद्यालय में बच्चों को उनकी रूचि के अनुसार खेलों में बढ़ावा देने का कार्य करते है ताकि कोई भी खिलाड़ी स्वयं को दूसरों से कम ना आंके। 

उक्त उद्गार प्रकट किए गीता पब्लिक स्कूल के संचालक पवन शर्मा ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में गीता पब्लिक स्कूल के तत्वाधान में आयोजित अखिल भारतीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वरिष्ठ क्रिकेटर एवं खेल विभाग में विधायक प्रतिनिधि छोटे खां, क्रिकेटर व संचालक गिरीश मिश्रा मामा, दीपक शर्मा, प्रताप तोमर आदि भी मौजूद रहे। 

प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की 2 टीमें, उत्तर प्रदेश, दतिया, दिल्ली, राजस्थान एमपीडब्ल्यूसी की टीमें भाग ले रहीं हैं, आज प्रतियोगिता शुभारंभ के अवसर पर 3 मैच खेले गए जिसमें मध्य प्रदेश एवं उत्तरप्रदेश के बीच खेला गया जिसमें मप्र ने उप्र को पराजित कर पहले मैच का विजेता बनने का गौरव हासिल किया वहीं दूसरा मैच मध्यप्रदेश एकादश और राजस्थान के बीच खेला गया इसमें मध्य प्रदेश एकादश ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को पराजित कर दिया, तीसरा मैच इंदौर और दतिया के बीच खेला गया, इस मैच में इंदौर ने दतिया को पराजित कर विजेता का खिताब हासिल किया है। 

वहीं इस प्रतियोगिता में नेपाल, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब आदि की राष्ट्रीय क्रिकेटार बालिकाऐं  भाग ले रही हैं। यह प्रतियोगिता गीता पब्लिक स्कूल प्रबंधन के रवि जाटव, डेबिड शर्मा, हेमंत जाटव, रीता, अमर प्रजापति, आदित्य, रंजीत, दिनेश, सुजीत के निर्देशन में प्रतियोगिता का संचालन किया जा रहा है। प्रतियोगिता को सफल बनाने हेतु समाजसेवी तेजमल साखला, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, मनोज सेसई वाले, हलचल वाटर सुनील झा, प्रज्ञा स्वदेशी हर्बल प्रताप तोमर, ईस्टर्न हाइट पब्लिक, बंसल जूस, श्यामा मेडिकल, महाकाल बेकर्स, स्कूल द्वारा महत्वपूर्ण योगदान प्रदान किया जा रहा है। यह महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 26 अक्टूबर तक जारी रहेगी। आयोजन समिति द्वारा समस्त खेल प्रेमी नागरिकों से से अनुरोध है खिलाडय़िों का उत्साह बढ़ाने की अपील की जा रही है।