ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

रणवीर सिंह का रौद्र रूप: अस्पताल रोड पर खड़े वाहनों को भरकर ले गए

शिवपुरी। शहर के जिला अस्पताल इलाके में अतिक्रमण के चलते आए दिन लगने वाले जाम के हालात को बहाल करने के लिए सोमवार को नपा और यातायात महकमें ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां मदाखलत दस्ते के साथ पहुंची हिटैची ने आधा दर्जन अतिक्रमण ढहा दिए, जबकि सड़क पर रखी आधा सैकड़ा बाइकों को ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर भेज दिया दिया। इस दौरान यातायात थाना प्रभारी रणवीर सिंह का रौद्र रूप देखने को मिला। उन्होंने रोड पर बाईक खडी करने वाले लोगों पर आखें तिरेरकर कहा कि अब अगर रोड पर गाडी खडी की तो फिर खेर नहीं। रणवीर सिंह यादव के इस काम की लोगों ने जमकर तारीफ की। 

करीब 6 ट्रोलियों में बाइकों को रखने के बाद नपा की टीम उन्हें यातायात कार्यालय ले गई। जहां बाद में पहुंचे लोगों के चालान कर उन्हें चेतावनी दी गई कि सड़क पर बाइक पार्क न करें, वरना कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। इस दौरान कार्रवाई को अंजाम दिया गया। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी। अतिक्रमण विरोधी मुहिम नपा सीएमओ सीपी राय, इंजीनियर आरडी शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी गोबिंद भार्गव और यातायात प्रभारी रणवीर यादव के नेतृत्व में चलाई गई।

अस्पताल रोड पर जो बाइक सड़क पर खड़ी मिली, उनके पीछे पार्किंग संचालक भी दोषी पाया गया, जिसने सड़क पर मुड्डियां लगाकर रस्सी बांध रखी थी। उसके बाद में बाइकें खड़ी थीं, जिससे रास्ता जाम होता था। यातायात पुलिस ने मुड्डियां और रस्सी निकाली, जो अपने साथ ले गए। पार्किंग संचालक को समझाया कि सड़क पर किसी भी हाल में बाइक न रखने दी जाएं।

राजेश्वरी रोड पर कोचिंग संचालको को भी चेतावनी 
अस्पताल रोड से अतिक्रमण हटाओ दस्ता राजेश्वरी रोड पहुंचा, यहां सड़क पर रखे मिले कोचिंग के बोर्ड और सड़क पर रखा अन्य सामान जब्त कर लिया गया। कोचिंग संचालकों को चेतावनी दी गई कि सड़क पर पार्किंग न कराएं, ऐसा करने से हर दिन जाम के हालात बनते हैं। इसलिए वाहनों को सुरक्षित स्थान पर रखने के बाद ही कोचिंग का संचालन किया जाए।

पैथोलॉजी संचालक को भी दी नसीहत
राजेश्वरी रोड पर सड़क किनारे संचालित पैथोलॉजी संचालक को भी चेतावनी दी गई कि वह आने वाले मरीजों के वाहन सड़क के एक किनारे पर ही रखवाएं। बीच सड़क पर वाहन रखने से जाम के हालात बनते हैं। यदि वाहन एक तरफ न रखे गए तो यातायात पुलिस उन्हें जब्त कर लेगी।








दिपावली तक चलेगा यातायात का डंडा 
यातायात पुलिस ने नगर में नियमित रूप से अतिक्रमण हटाने के लिए नपा सीएमओ राय से एक ट्रॉली और 5 आदमी का स्टाफ मांगा है। मौके पर ही स्वास्थ्य अधिकारी और इंजीनियर आरडी शर्मा ने इस आशय के निर्देश दिए कि यातायात पुलिस जब चाहे तब उसे नियमित रूप से पांच आदमी का स्टाफ और एक ट्रॉली मुहैया कराई जाएगी। अस्पताल रोड, राजेश्वरी रोड की तर्ज पर अब नगर में जहां भी अतिक्रमण होगा। वहां मुहिम चलाई जाएगी। लोगों से अपील की गई है कि वे मुहिम में सहयोग करते हुए सड़क पर वाहन खड़ा न करें। निधारित स्थान पर ही वाहनों को लगाया जाए।






कोर्ट रोड के ठेले ठंडी सड़क पर लगेंगे
कोर्ट रोड पर डामरीकरण की शुरूआत हो गई है। अस्पताल चौराहे से दुर्गा सिनेमा तक डामरीकरण कर दिया गया है। इसी के साथ नपा के अधिकारियों ने कोर्ट रोड पर लगने वाले हाथ ठेलों को ठंडी सड़क पर पहुंचाने की बात कही। सड़क निर्माण के बाद इस सड़क पर यातायात को बाधित करने वाले सभी हाथ ठेले हटाए जाएंगे, जबकि सड़क के किनारे पर जहां भी जगह होगी वहां पार्किंग स्थल बनाए जाएंगे।

Attachments area

Share on Google Plus

About NEWS ROOM

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments: