Ad Code

Responsive Advertisement

अरे ये क्या, रावण की जगह राम का पुतला फूंका, परंपरा परिवर्तन करने वाले पर मामला दर्ज

शिवपुरी। खबर जिले के इंदार थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के एक गावं में रहने वाले कुछ युवको ने हिन्दू धर्म की रावण दहन की परपंरा को परिवर्तन करते हुए रावण के पूतले के दहन की जगह हिन्दू धर्म के भगवान राम का पूतला बनाकर फूक दिया। इस पूरे कृत्य की विडियो भी बनाई गई, जो किसी तरह वायरल हो गई। इंदार थाना पुलिस ने चार युवकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। गिरफ्तार हाेने के बाद चारों युवक अब जेल जा चुके हैं। 

जानकारी के मुताबिक अम्हारा गांव में दशहरा पर्व पर 19 अक्टूबर की रात कुछ युवकों ने भगवान राम का पुतला बना लिया और उसका दहन कर दिया। युवकों में से किसी ने इसका वीडियो बना लिया। इसके बाद 24 अक्टूबर को अचानक यह वीडियो वायरल हो गए। मामले में इंदार थाने के एएसआई अमरलाल बंजारा ने मामले में फरियादी बनकर FIR दर्ज कराई। 

पुलिस ने आरोपी भूरा उर्फ विजय, धर्मेंद्र जाटव, करन सिंह जाटव और बबलू जाटव निवासी अम्हारा को गिरफ्तार कर किया है। आरोपी युवकों ने जानबूझकर यह ऊटपटांग हरकत की है। चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चारों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

आरोपियों की उम्र 20 से 23 साल के बीच बताई जा रही है। वहीं इस घटना को लेकर नाराज हिंदू संगठन के लोगों ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को ज्ञापन भी सौंपा है। मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।