Ad Code

नपा को थमाई नकली मोटर, एक ही स्टोर में निकली 5 दर्जन मोटर, अभी 6 स्टोर खुलना बाकी

शिवपुरी। नपा में भ्रष्टाचार का प्लान बनाया जाता हैं,इसी प्लान के तहत आवश्यता से अधिक पाईप और मोटरे खरीदी गई।सही मोटरो को कबाड बताकर स्टोर में फैंक दी जाती रही हैं। ऐसे ही कुछ अरोपो की जांच करने के लिए नपा सीएमओ राय ने अब कबाड को खंगालना शुरू कर दिया हैं। सीएमओ सीपी राय ने पहले दिन एक स्टोर का ताला खोलकर 30 फीसदी हिस्से से खराब मोटर, पंप, केवल आदि निकाला गया। जिसमें 70 मोटर, 67 पंप व कंडम स्टार्टर सहित बड़ी तादाद में केबल निकली है। जबकि नगर पालिका में ऐसे ही 6 और स्टोर हैं। जहां बड़ी तादाद में खराब मोटर, पंप, पाइप व केबलों का जखीरा भरा पड़ा है। स्टोर का ताला खुलवाकर खराब मोटरों को चेक करवाने पर पता चला कि 70 फीसदी मोटरें रिपेयरिंग कर चालू कराई जा सकती हैं। 

इसलिए नगर पालिका अब नई मोटरें खरीदने के मूड में नहीं है। खराब मटेरियल से काम चलाऊ मोटरें निकालकर बोरवेल में डाला जाएगा। इसी कारण ही  पाइप लाइन का एक ऑर्डर केसिंग कर दिया है। उपलब्ध खराब पाइपों को ठीक कराकर उपयोग में लाया जाएगा। 

AE ने नकली मोटरें बताईं, जांच अभी तक शुरू नहीं की 
नगर परिषद का सम्मेलन 1 अक्टूबर को हुआ था। पिछले साल 50 लाख रुपए में खरीदी मोटरों के बारे में पार्षदों ने पूछा तो एई आरडी शर्मा ने खुलेआम कहा कि जो नई मोटरें बोरवेल में डाली थीं, खराब हाेने पर उन्हें बाहर निकाला। खुलवाने पर मोटरें नकली निकलीं। मामले में सीएमओ ने कार्रवाई की बात कही थी। लेकिन अभी तक कार्रवाई की प्रक्रिया ही शुरू नहीं हुई है। सीएमओ सीपी राय का कहना है कि मोटरें निकली बताने वालों ने प्रोसीडिंग की फाइल ही मेरे पास नहीं भेजी है। एई शर्मा का कहना है कि मोटरें निकलवा रहे हैं। कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन बनाकर सीएमओ को देंगे।