किरण हत्या काण्ड: संदिग्ध की मौत, पुलिस के प्रेशर के कारण आया अटैक, हंगामा, चक्काजाम | Shivpuri

शिवपुरी। पिछले 11 सितम्बंर को देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले राघवेन्द्र नगर मे रहने वाले व्यापारी गुप्ता मैंचिग सेंटर के संचालक विजय गुप्ता की पत्नि किरण की अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर लूट पाट करते हुए गला रेत कर हत्या कर दी थी। अभी तक यह हत्याकाण्ड पुलिस के चुनौती बना हुआ हैं। आज दोपहर में इस हत्याकाण्ड के संदिग्ध व्यक्ति की मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि देहात थाना पुलिस की प्रताड़ना और धमकियों के कारण उक्त हादसा हुआ हैं। जानकारी के अुनसार हबीब खान उम्र लगभग 55 वर्ष निवासी सईसपुरा विजय गुप्ता के घर पर नौकरी करता था। प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम तक उसकी घर पर डूयूटी थी। हबीब, गुप्ता के घर पेटीकोट सिलने ओर प्रेस करने का काम करता था लेकिन जिस दिन गुप्ता की पत्नि किरण गुप्ता की हत्या हुई थी उस दिन हबीब खांन नही आया था। बताया गया था कि पिछले 2 दिन से नही आया था उसकी तबीयत खराब होने के कारण विजय गुप्ता ने ही उसे आने से मना कर दिया था। 

किरण हत्या काण्ड में पुलिस ने जांच शुरू तो पुलिस ने इस घरेलू नौकर हबीब को संदिग्ध मानते हुए उसे राउंडअप किया, और पूछताछ शुरू की गई, लेकिन उसकी तबीयत खराब हो गई और हबीब को अस्पताल में भर्ती करना पडा। बताया गया था कि हबीब का पैरालाईसेस का अटैक आया था, इस पैरालाईसैस के अटैक के कारण हबीब खान का एक हाथ और पैर ने काम करना बंद कर दिया था। 

परिजनो का कहना है कि कल रात को देहात थाना प्रभारी अनीता मिश्रा सहित 5 पुलिस कर्मी आए थे और हबीब पर पुलियिया प्रेशर बनाया गया और उसके साथ घर पर ही मारपीट की गई, इस मारपीट और पुलिसिया प्रेशर से हबीब की तबीयत खराब हो गई आज अलसुबह हबीब खान की तबीयत अचानक खराब हो गई जिससे परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन आज दोपहर को उसकी मौत हो गई। मौत का कारण हार्टअटैक बताया जा रहा हैं।

इस घटना के बाद हबीब के परिजनो ने हंगामा कर दिया। छर्च वालों के मकान के सामने एबी रोड पर आक्रोशित परिजनो ने हंगामा करते हुए चक्काचाम कर दिया,और वही धरने पर बैठे हैं। 

परिजनों का आरोप हैं कि पुलिस के प्रेशर के कारण हबीब खान को हार्ट अटैक आया हैं, इससे पूर्व भी निर्दोष हबीब पर प्रेशन बनाया गया था जब भी उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिजनो की मांग हैंं कि तत्काल देहात थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस कर्मियो पर कार्यवाही की जावे, खबर लिखे जाने तक चक्का जाम था, मौके पर एसडीओपी शिवपुरी, सिटी कोतवाली टीआई, ओर फिजीकल कोतवाली टीआई सहित पुलिस बल मौजूद था।

इनका कहना है
हमने 11 तारीख के बाद हबीब खांन को राउंडअप किया था। उसकी तबीयत खराब होेने कारण उसे जिला चिकित्सालय में हमने ही भर्ती कराया था, तबसे हबीब से कोई पूछताछ नही की गई हैं। कल कौन से पुलिस कर्मी उसके घर गए हैं मुझे जानकारी नही हैं।
 अनीता मिश्रा, टीआई देहात थाना 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया