Ad Code

सरकारी स्कूल पर कब्जा: किचिन में बेडरूम, क्लास रूम में स्टोर रूम

शिवपुरी। पिछोर बीआरसी द्वारा शनिवार को किए गए निरिक्षण के दौरान शाप्रवि दिरवाहा में जो हालात मिल वह बेहद चौकाने वाले हैं। यहां प्रिंसिपल की मंजुरी के चलते सरपंच और एक ग्रामीण ने स्कूल की किचिन को बेडरूम और एक क्लास रूम को स्टोर रूम बना लिया हैं। जानकारी के अनुसार पिछोर बीआरसी संजय भदौरिया ने एसडीएम पिछोर के निर्देश पर स्कूलो का निरिक्षण किया। जब बीआरसी प्रावि छिरवाहा पहुंंचे तो वहां पाया कि स्कूल की किचन में गांव के अनरत लोधी ने पिछले कई सालो से कब्जा कर रखा हैं। निरिक्षण में किचिन का ताला खुलवाया तो उसमे बैडरूम बना रखा था। इस बेडरूम में पलंग,कूलर,पंखा कुर्सी टेबिल सब रखा था। 

एक क्लास रूम खुलवाया तो उसमें भवन समाग्री का समान रखा हुआ था। जानकारी लेने पर  ज्ञात हुआ कि यह बैडरूम और स्टोर रूम गांव के ही सरपंच पति सग्राम सिंह लोधी का है उसने कई वर्षो से कब्जा कर रखा हैं। 

बताया गया है कि इसमें इस स्कूल के प्राधानाध्यपम नरेश भार्गव की मौन स्वीकृति हैं। कभी भी उन्होने इस अतिक्रमण की शिकायत नही की हैं। इस अतिक्रमण ने सबंधित क्षेत्र के सीएसी और बीएसी की पोल खोल दी हैं इन्होने भी अपने निरिक्षण में इस स्कुल के अतिक्रमण का उल्लेख नही किया हैं। इस स्कुल में जब किचिन में बेडरूम है तो माध्यान्ह भोजन का क्या होता होगा यह बडा सवाल हैं,बताया गया है कि इस स्कूल में माध्यान्ह भोजन बाटने वाला स्वसहायता समूह घर से बना खाना लाकर बच्चो को बाटता हैं।