बोलते फोटो: जिला पंचायत ऑफिस में अदभुत पेटिंग, ब्रश की जगह मुहं इस्तेमाल | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में स्वच्छता अभियान की नीव रखी और स्वयं हाथ में झाडू पकडकर सफाई अभियान चलाया। पीएम के झाडू पकडते ही देश में हर आमो-खास ने हाथ में झाडू पकड लिया ओर जुट गया सफाई करने......लेकिन अब यह अभियान सिर्फ नाम का रह गया,खासकर शिवपुरी में तो इस अभियान का लकवा मार गया। हमारे कैमरे में एक शासकीय ऑफिस में ऐसे कैमरे फोटो कैद किए है,जिन्है देखकर लगता है कि लकवा सिंर्फ जीवित आदमियो को नही अभियानो को भी मारता हैं.....

आज शिवपुरी जिले के जिला पंचायत कार्यालय जिसे हम डीआरडीए कार्यालय भी कहते हैं। इस कार्यालयकी दिवालो को देखकर देश के मशहूर पेंटर एफएफ हुसैन की तस्बीरे भी शरमा जाऐगी। इस कार्यायय से स्वचछ भारत मिशन की रूप रेखा तैयार होती हैं। लेकिन इस कार्यालय की दिवाले तम्बाकू की पीको से रंगीन हो रही हैं।

कहते है दिया तले अंधेरा तो यहा यह कहावत चरित्रार्थ होती है,इस कार्यालय की दीवालो को पीक दान तो बना दिया है साथ ही इस कार्यालय में पीने के लिए स्वच्छ पानी भी नही हैं। इस कार्यालय में चारो ओर गंदगी ही गंदगी पसरी हैं। इस कार्यालय में बैठे अधिकारी कैसे काम करते होंगें यह भी एक बडा प्रशन है जब ये अपने कार्याय को नही सुधार सकते तो जनहित में चल रही विभिन्न योजनाओ को कैसे क्रियान्वयन करते होंगें। यह सवाल बडा है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics