नर्स फोन पर बात करती रही और स्वीपर डिलेवरी कर रही थी, नवजात की मौत, हंगामा | Shivpuri news

शिवपुरी। जिला चिकित्सालय शिवपुरी आए दिन अपने कर्मचारीयों और डॉक्टरों की काम के रूखे और मनमर्जी के चलते सुर्खियां बटोरता रहा है। आज फिर जिला चिकित्सालय में एक मासूम की मौत के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर असुनवाई के आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।  जानकारी के अनुसार बीते रीना पाल पत्नि विपिन पाल निवासी अटूनी कोलारस को आज रात्रि प्रसब पीड़ा हुई जिसे लेकर परिजन जिला चिकित्सालय में आए। जिला चिकित्सालय में लाते ही ड्यूटी पर तैनात नर्स महिला को लेकर लेवर रूम में चली गई। 

महिला के परिजनों का आरोप है कि नर्स प्रसूता को लेकर चली तो गई परंतु नर्स पूरे टाईम फोन पर बात करती रही और अस्पताल में तैनात एक महिला स्वीपर ने महिला की डिलेवरी कराई। परिजनों का आरोप है कि स्वीपर द्वारा डिलेवरी कराने के दौरान मासूम का गला नाल में फंस गया। जिससे मासूम की दम घुट जाने से मौत हो गई। 

परिजनों का आरोप है कि नर्स को जब उक्त पूरा मामला बताया गया तो वह फोन पर से नहीं हठी और पूरे टाइम फोन पर ही बात करती रही। उसके बाद परिजन भडक़ गए और अस्पताल में जमकर हंगामा किया। परिजनों ने अस्पताल में तोडफ़ाड़ भी की। तत्काल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले दोनों पक्षों ने शिकायत दर्ज कराई है। 

इनका कहना है-
आज में अपनी बेटी को प्रसब के लिए जिला चिकित्सालय लेकर आए। यहां नर्स तो फोन पर बात करती रही। और एक स्वीपर डिलेवरी कर रही थी। हमने रो रोकर नर्स से गुहार लगाई। पर किसी ने भी नहीं सुनी। अगर नर्स सुन लेती तो हमारी नातिन की मौत नहीं होती। 
भागवती पाल,प्रसूता की मां

में अभी ग्वालियर हूं, मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। आप जिला चिकित्सालय में डॉक्टर ऋशीश्वर से बात कर ले। 
डॉ गोविंद सिंह, सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय शिवपुरी।