Ad Code

बहनों ने CRPF के जवानों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर मांगा राष्ट्र रक्षा का संकल्प

शिवपुरी। देश की सीमा में तैनात भारतीय सेना के अग्रणीय जवान सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर स्कूली बच्चों के साथ अधिकारियों-कर्मचारियों ने मिलकर रक्षाबंधन का पर्व मनाया। यह आयोजन कमाण्डेट जे.पी.बलाई के निर्देशन में आयोजित हुआ। आज सीआईएटी के कैम्पस में केव्हीएस द्वारा भेजी गयीं राखी एव वनस्थली विद्यापीठ के बच्चों नें जब जवानों की कलाई में रक्षा बंधन के पावन अवसर पर राष्ट्र रक्षा पर्व मनाने की इच्छा जाहिर की तो इसे कमाण्डेट जेपी बलाई द्वारा सहज सवीकार करते हुये रक्षा पर्व मनाने की स्वीकृति दी गयी। कमाण्डेट श्री बलाई के निर्देशन में इस कार्यक्रम में 400 से अधिक सीआईएटी स्कूल के अधिकारी-कर्मचारियों ने भाग लिया और बच्चों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताऐ आयोजित की गई। 

जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के 200 बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर इन बच्चों के साथ रक्षाबंधन का पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाया गया जिसमें सीआईएटी संस्थान के प्राचार्य एवं स्टाफ व आफिसर्स और उनके परिजनों ने भाग लिया। इस अनूठे आयोजन में संस्थान के द्वितीय कमान अधिकारी संजय चौधरी, डिप्टी कमाण्डेट अलख शुक्ला, डिप्टी कमाण्डेट अनिल कुमार आदि सहित अन्य अधिकारीगण शामिल हुए। 

बच्चों के लिए यह कार्यक्रम और लिया राष्ट्र रक्षा का संकल्प
सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में स्कूली बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के आयोजन किए गए और बच्चों द्वारा बांधी गई राखी को लेकर राष्ट्र रक्षा का संकल्प लिया गया। इस दौरान बच्चों को संस्थान के द्वारा की जाने वाली गतिविधियों को बताया गया जिसमें गोपनीय स्थलों को छोडक़र समस्त प्रशिक्षण स्थलो, कक्षों हथियारों के लेआउट स्थल, मैप कक्ष,नेवीगेशन कक्ष, क्लोज बैटल माडल स्थल आदि का भ्रमण, बच्चों को मिष्ठान वितरण, बच्चों द्वारा रक्षा सूत्र बाँधना, बच्चों को उपहार वितरण, इन्फार्मेशन शेयरिंग एवं फोटो शेसन के बाद लंच और अंत में विदाई समारोह का आयोजन हुआ।