Ad Code

ईमानदारी की मिसाल: टैक्सी चालक ने सवारी का मोबाईल वापस किया

शिवपुरी। आजकल बहुत कम लोग एैसे हैं जो अपने ईमान पर कायम हैं किन्तु आज भी कुछ लोग एैसे हैं जिनके लिए ईमानदारी ही सब कुछ हैं । ऐसी ही एक मिसाल आज एक ऑटो चालक द्वारा पेश की गई। घटना आज सुबह की है जब मोबाईल मालिक अजय जैन निवासी पुरानी शिवपुरी का ट्रेन द्वारा ग्वालियर से शिवपुरी आये बाद वह ऑटो से अपने घर गये, इस दरमियान उनका मोबाईल कहीं गुम हो गया। घर जाकर मोबाईल चैक किया तो पता चला कि वह कहीं गुम हो गया है, उन्होने तत्कॉल अपने मोबाईल नंबर पर कॉल किया तो टैक्सी चालक संतोष राठौर निवासी मनिहर कॉलोनी राठौर मोहल्ला के द्वारा फोन उठाया। 

फोन पर अजय जैन के द्वारा बताया गया कि यह मोबाइल मेरा है मेरे से कहीं गुम हो गया है, तब टैक्सी चालक के द्वारा बताया गया कि यह मोबाईल मेरे पास है आप निश्चिंत रहे में यह मोबाइल में पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी में जमा करवा रहा हूॅं, आप पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी आकर अपना मोबाइल प्राप्त कर सकतें हैं। 

बाद ऑटो चालक सांतोष द्वारा उक्त मोबाईल को टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष बनवारी धाकरे के साथ पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी में आकर कण्ट्रोल रूम प्रभारी उनि जितेन्द्र शाक्य के सुपुर्द किया । थोडी ही देर बाद उक्त मोबाईल पर मालिक अजय जैन का फोन आया तो उन्हे बताया गया कि आपका मोबाईल टैक्सी चालक संतोष राठौर द्वारा पुलिस कण्ट्रोल रूम पर जमा कराया गया हैं। 

आप यहां से आकर अपना मोबाईल प्राप्त कर सकते हैं। बाद पुलिस कण्ट्रोल रूम प्रभारी उनि जितेन्द्र शाक्य की उपस्थिति में टैक्सी चालक संतोष द्वारा मोबाईल को उसके मालिक अजय जैन को सुपुर्द किया। मोबाईल मालिक ने पुलिस और टैक्सी चालक को धन्यवाद दिया और कहा आप जैसे लोग बहुत कम मिलते हैं आपका धन्यवाद जो आपके द्वारा मेरा मोबाईल मुझे लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है।