बिजली लाईन में भ्रष्टाचार: ट्रांसफार्मर में धमाका, दो महिलाओं सहित एक मासूम का हाथ जला - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

8/22/2018

बिजली लाईन में भ्रष्टाचार: ट्रांसफार्मर में धमाका, दो महिलाओं सहित एक मासूम का हाथ जला

शिवपुरी। जिले के कोलारस विकासखंड अंतर्गत प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पवा जलप्रपात के पास स्थित पवा बसई बस्ती में विद्युत वितरण कंपनी के निर्देश पर यहां बिछाई गई बिजली लाइन में भारी भ्रष्टाचार किया गया है ।यहां पर अभी कुछ दिनों पहले ही बीपीएल परिवारों के घर तक नवीन बिजली कनेक्शन लाइन डालकर दिए गए। इस गांव में बिजली पहुंचाने के लिए नए ट्रांसफर सहित विद्युत की नई लाइन डाली गई है जिसमें भारी भ्रष्टाचार हुआ है। 

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने ठेकेदार के साथ मिलकर घटिया काम कराया है जिसका खामियाजा यहां के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार को यहां पर नए ट्रांसफार्मर में अचानक धमाके होने से बिजली का करंट लगने से दो महिलाओं सहित एक बालिका के हाथ झुलस गए। अचानक हुए हादसे में महिला शीला आदिवासी, रामकली आदिवासी और एक बालिका निरमा आदिवासी घायल हो गए। 

इसके अलावा कुछ ग्रामीणों को करंट भी लग गया। यहां के ग्रामीणों ने बताया कि जिस ठेकेदार ने यहां बिजली लाइन बिछाई है उसने सही अर्थिंग नहीं की। इसके कारण ट्रांसफार्मर में धमाके हुए और अचानक धमाके से लोग घायल हो गए और करंट फैल गया। यहां के ग्रामीणों ने घटिया काम करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही और घटिया बिछाई गई लाइन को सही कराने की विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक से मांग की है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot