सरदार के भ्रष्टाचार का कमाल: एक बिल्डिग़ में 2 स्कूल, खुलने से पहले बच्चे पास

शिवपुरी। शिक्षा विभाग में इन दिनों कोई भी कर्ता-धर्ता नहीं रहा है। शिक्षा विभाग के सरदार जाते-जाते अपनी जेब भरते हुए कई ऐसे काम कर गए जो कि धरातल पर जीरो मिले। यह पूरा मामला कलेक्टर शिल्पा गुप्ता की नजर में है। देखते हैं वे इस मामले में क्या करती हैं। 

जानकारी के अनुसार बैराड़ क्षेत्र में संचालित शिक्षा विभाग के माफिया माने जाने वाले लखेश्वर पब्लिक स्कूल ने अब अपनी कमाई को दोगुना करने के चलते एक ही जगह पर दो स्कूलों की मान्यता प्राप्त कर ली। यही नहीं यह मान्यता प्राप्त करने के बाद नए स्कूल के बैनर और पोस्टरों से पाट दिया। यही नहीं इस संस्थान द्वारा पब्लिक को गुमराह करने के लिए इसी साल मान्यता मिलने बाले स्कूल से ही टॉपरों के नाम और लिस्ट लिखबा दी। जिसमें कुछ छात्रों को लेपटॉप देने का उल्लेख भी किया गया है। 

बताया गया है कि उक्त विद्यालय को जो मान्यता दी गई हैं, उस भवन में पूर्व से ही अशासकीय लखेश्वर उमावि बैराड संचालित है उसी भवन के फोटो लगाकर नवीन लार्ड लखेश्वर हायर सेकेण्डरी स्कूल को मान्यता दी गई हैं। जबकि नवीन विद्यालय को मान्यता लेने हेतु कम से कम एक किलोमीटर की दूरी होना अनिवार्य हैं। साथ ही उक्त विद्यालय शासकीय उच्चर माध्यमिक विद्यालय के सामने हैं। 

मजे की बात तो यह है कि उक्त लार्डं लखेश्वर हा.से.संचालक द्वारा सत्र 2018-19 में मान्यता प्राप्त की हैं, तथा उसी सत्र में विज्ञापन में छात्र-छात्राओ को गुमराह करने हैतु पेपर एक ग्वालियर से प्रकाशित दैनिक न्यूज पेपर में विज्ञापन में छात्र-छात्राए प्रथम श्रेणी में उर्तीण तथा 70 छात्र-छात्रओं को लेपटॉप की राशि दर्शायी गई हैं। मप्र के सीएम के द्वारा प्रत्येक छात्र के नाम 25 हजार से दी गई है तथा छात्र छात्राओं के साथ धोखा-धडी की जा रही हैं। 

नवीन विद्यालय लार्ड लखेश्वर हा.से.स्कूल के संचालक रघुवीर सिंह धाकड अशासकीय लखेश्वर हायर सेकेण्डरी एवं लार्ड लखेश्वरी हा.से.दोनो स्कूलो में प्राचार्य के पद पर पदस्थ हैं। नियमानुसार एक ही व्यक्ति 2 स्कूलो का प्रचार्य कैसे हो सकता हैं। बताया गया है कि इस स्कूल के प्राचार्य रघुवीर सिंह धाकड़ आपराधिक प्रवृति के व्यक्ति हैं,इसके ऊपर एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं एवं इनको पोहरी एंव शिवपुरी के माननीय न्यायालयो द्वारा सजा सुनाई हैं। बताया गया है कि लखेश्वर हायरसेकेड्री स्कूल का भवन भी इसी भवन में जिसमें नई संस्था लार्ड लखेश्वर के फोटो लगाकर फोटो लगाकर सांठ-गांठ करके नवीन विद्यालय की मान्यता ले ली।