शादी से मना करने पर फांसी पर झूल गई थी नाबालिक, आरोपी से थे 2 साल से संबंध | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। फिजीकल क्षेत्र के करौंदी कॉलोनी में एक नाबालिग बालिका द्वारा फासी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले एक आरोपी छोटू बाथम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। जांच में यह खुलासा हुआ हैं कि आरोपी छोटू ने बालिका को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था। आरोपी ने बालिका को विवाह करने का भी आश्वासन दिया था,लेकिन आरोपी ने जब बालिका से विवाह करने से इंकार कर लिया तो उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

विदित हो कि करौंदी कॉलोनी में स्थित बाथम मोहल्ले में रहने वाली 15 वर्षीय 17 वर्षीय पिंकी बाथम पुत्री बालमुकुंद बाथम उम्र 17 साल  ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को नीचे उतारकर मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय रानी परिवर्तित नाम निवासी करौंदी कॉलोनी का शव उसकी झोपड़ी में फांसी के फंदे पर झूलता मिला जिसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी।

जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बालिका के शव को फंदे से उतारा। और इस मामले में जांच शुरू की तो पड़ोस में रहने वाले छोटू बाथम का नाम सामने आया हैं। जिस पर पुलिस ने आरोपी से भी पूछताछ की वहीं परिजनो ने भी आरोप लगाया कि छोटू उसकी पुत्री के साथ विवाह करने से इंकार कर रहा था जिस कारण बालिका ने आत्महत्या कर ली। 

पुलिस की पूछताछ में अरोपी ने भी स्वीकार किया कि पिछले 2 वर्ष से उसके पिंकी से उसके संबंध थे और वह लागातार शादी करने का दबाब बना रही थी। लेकिन उसने शादी करने से मना कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भादवि की धारा 305,376,सहित 3/4 पीसीएसओ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं।