कलेक्टर मैडम मुझे आज तक लेपटॉप की राशि नहीं मिली | shivpuri news

शिवपुरी। मेधावी विद्यार्थियों के सम्मान में प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही, उनके लिए आए दिन नई नई योजनाओं की घोषणायें की जा रही हैं मगर सरकार की इन योजनाओं का लाभ विद्यार्थियों को मिल पाएगा इसकी गारंटी कम से कम शिवपुरी जिले में तो नहीं दिखाई देती। शिवपुरी के निजी विद्यालय की छात्रा को मुख्यमंत्री लेपटॉप वितरण योजना के तहत मिलने वाली 25 हजार की राशि का भुगतान शिक्षा विभाग द्वारा की गई त्रुटि के चलते अभी तक नहीं हुआ है। 

जबकि प्रदेश स्तर से इस राशि को 11 जून को ही खातों में ट्रांसफार्मर कर दी गई थी। छात्रा द्वारा जब इस मामले की शिकायत माधव चौक स्थित परीक्षा कक्ष में की तो वहाँ तैनात कर्मचारियों ने छात्रा के हिस्से की राशि त्रुटिवश किसी अन्य खाते में ट्रांसफार्मर होना बताया। 

छात्रा का कहना है कि मेरे द्वारा परीक्षा कक्ष में सही खाता नम्बर दिया गया था मगर फिर भी यह राशि मुझे न मिलते हुए अन्य खाते में चली गई। छात्रा कहना है कि मुझे यह राशि न मिलने से वह अपनी स्टेनो की फीस जमा नहीं कर पा रही है।

जानकारी के अनुसार आज कलेक्टोरेट जनसुनवाई में पहुंची छात्रा सपना दांगी पुत्री अवधेश दांगी निवासी खरैह ने बताया कि उसने शहर के भारतीय विद्यालय स्कूल से कक्षा 12वीं की परीक्षा 89 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। सपना का कहना है कि वह मुख्यमंत्री लेपटॉप वितरण योजना के तहत पात्र छात्रा है और उसे 11 जून को शिक्षा विभाग द्वारा भोपाल भी ले जाया गया था मगर उसके खाते में अभी तक लेपटॉप वितरण योजना के 25 हजार रुपए नहीं मिले हैं। 

छात्रा का कहना है कि उसके द्वारा जो खाता स्कूल में दिया गया था वही सही था और उसने स्वयं जाकर भी परीक्षा कक्ष में खाता नम्बर दिया था मगर परीक्षा कक्ष से गलत खाता प्रेषित कर दिया गया है जिससे मुझे मेरे हिस्से की राशि न मिलते हुए किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर हो गई। 

सपना दांगी का कहना है कि यह राशि न मिलने से वह आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रही है क्योंकि उसे जब यह पैसे मिलेंगे तभी वह स्टेनो की फीस भर पाएगा। छात्रा ने कलेक्टर शिल्पा गुप्ता से इस मामले की शिकायत की है, कलेक्टर ने छात्रा के आवेदन को अपने पास रख उसे कार्यवाही का भरोसा दिलाया।