LIONS CLUB शिवपुरी सेन्ट्रल ने डस्टबिन बांटकर की स्वच्छता की शानदार पहल

शिवपुरी। लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल एवं लायनेस क्लब हमेशा से जरुरतमंद लोगों की हर प्रकार से मदद को तत्पर रहता है। समाज सेवा ही धर्म का ध्येय वाक्य शिरोधार्य कर काम करने वाली इस संस्था ने आज  प्रधानमंत्री श्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सपोर्ट करते हुए शहर के विभिन्न स्थानों मंदिर और स्कूलों पर बड़े आकार डस्टबिन प्रदान किए और स्कूली बच्चों को स्वल्पाहार भी वितरित किया। ये डस्टबिन गायत्री मंदिर, मावि माधव चौक और शासकीय मावि आदर्शनगर को प्रदाय किए गए।

इस अवसर पर शासकीय मावि आदर्श नगर में पहुंचे लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के अध्यक्ष लायन श्रीनिवास उपाध्याय, सह प्रांतपाल प्रथम लायन अशोक ठाकुर, सचिव राजेन्द्र अग्रवाल,  कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता, लायनेस अध्यक्ष श्रीमती बबीता जैन, पूर्व अध्यक्ष डॉ शैलेन्द्र गुप्ता, संजय गौतम, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र जैन, भूपेन्द्र कुमार, लायनेस सचिव श्रीमती मीना अग्रवाल, कोषाध्यक्ष शशि अग्रवाल ने मावि आदर्श नगर स्कूल में न केवल डस्टबिन प्रदाय किया बल्कि वहां की आवश्यकता को देखते हुए मायका के चार बड़े आकार के व्हाइट वोर्ड और चार सीलिंग फैन्स की प्रदायगी करने का भी एलान किया। 

लायंस सेन्ट्रल के अध्यक्ष लायन श्रीनिवास उपाध्याय ने अपने सभी पदाधिकारियों से चर्चा कर स्कूली बच्चों के समक्ष ही यह घोषणा कर दी कि अबिलम्ब ही बच्चों को पंखे और बोर्ड मुहैया करा दिए जाऐगे ताकि वे इनका उपयोग सत्र के शुभारम्भ से ही कर सकें। 

इस अवसर पर विद्यालय परिवार की ओर से प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा, कैलाश भार्गव, संध्या शर्मा, कल्पना सिकरवार, ज्योति भार्गव, भगवत शर्मा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। बच्चों ने स्काउट और एनएसएस की क्लैपिंग के जरिए आगंतुकों का आत्मीय स्वागत किया। 

लायन्स शिवपुरी सेन्ट्रल की ओर से स्कूली बच्चों की हर सम्भव मदद करने का भी प्रण दोहराया गया। अध्यक्ष श्रीनिवास उपाध्याय, अशोक ठाकुर, शैलेन्द्र गुप्ता, राजेन्द्र अग्रवाल ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बच्चों को स्वछता का महत्व भी बताया लायनेस अध्यक्ष श्रीमती बबीता जैन ने बच्चों से कहा कि वे आसपास के परिवेश को स्वच्छ रखने हेतु औरों को भी प्ररित करें।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics