केन्द्र की योजनाओं में कमीशनखोरी का खेल, नपं अध्यक्ष और CMO ने भ्रष्टाचार की सीमाओं को लांघा: माखन सिंह धाकड़

बैराड़। जिले के बैराड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को बैराड़ नगर पंचायत में अपात्रों को मिली कुटीर तो पात्र लगा रहे हैं नगर पंचायत कार्यालय और अध्यक्ष सीएमओ के चक्कर लगाऐ जा रहे है। नगर पंचायत बैराड़ में दवंग किस्म के लोग नगर पंचायत अध्यक्ष के परिवार वालों एवं रिश्तेदारों को और नगर पंचायत कर्मचारिओ मकान जमीन ट्रैक्टर मोटरसाइकिल वाले अपात्रों लोगों को पात्रता में न होने के बाद भी कुटीर स्वीकृत करवा दिए गए हैं, जो कि मकान हेतु पात्र हैं ही नहीं। 

सरकार की योजनाओं का लाभ लिया रहा है जब कि पात्र गरीव मजदूर एवं कमजोर किस्म के हितग्राही नगर पंचायत कार्यालय और नगर अध्यक्ष सीएमओ के चक्कर लगाऐ जा रहे हैं नगर पंचायत में भ्रष्टाचार की सभी सीमाओं को लांघा जा रहा है नगर वासियों द्वारा बताया गया है कि ऐसे लोग झोपडिय़ों में निवास कर रहे हैं जिनके पास ना तो मकान है ना कोई जमीन भी नहीं है जो भूमिहीन की श्रेणी में आते हैं फिर भी ऐसे लोगों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

इस संबंध में जब नगर वासियों से नगर पंचायत के कर्मचारियों से चर्चा की तो वहीं प्रति व्यक्ति 20, हजार से 30 हजार रुपए मांगते हैं और कहते हैं जब तुम पैसे दे दोगे तभी कुटीर बनवाई जाएगी जिन जिन लोगों ने सीएमओ और अध्यक्ष को पैसे दे दिए गए हैं उन लोगों की कुटीरे बनवाई जा रही हैं।