JOB के नाम पर घोटाला: बिना अधिसूचना के गुपचुप में भर्ती करने की तैयारी

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। वैसे तो पूरे प्रदेश में इन दिनों भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। यहां एक के बाद एक नया भ्रष्ट्राचार प्रकाश में आ रहा है। बेलगाम हो चुके अधिकारी सरेआम पब्लिक की जेब पर डाका डालने से नहीं चूकते। ऐसा ही एक मामला आज प्रकाश में आया है। जहां मध्यप्रदेश ग्रामीण सडक़ विकास प्राधिकरण परियोजना में भ्रष्टाचार किया जा रहा था। यहां गुपचुप तरीके से विभाग में भर्ती की तैयारी की जा रही है। जब इस मामले की जानकारी लेने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम कार्यालय में पहुंची तो यहां पदस्थ लेखाधिकारी मीडिय़ा को देखकर अधिकारी को बुलाकर लाने की कहकर भाग गया। 

जानकारी के अनुसार बीते 8 जून को मध्यप्रदेश ग्रामीण सडक़ विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई-1 वूल हाउस,शिवपुरी को संविदा पर नियुुक्ति की विज्ञप्ति कार्यालय में चस्पा की गई। बताया गया है उक्त विज्ञप्ति में 16 जून को चस्पा की गई है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि आवेदन भरने की अंतिम तिथि 16 थी जो कि समाप्त हो गई। इस मामले की हद तो तब हो गई जब इस मामले की विज्ञप्ति किसी अखबार में प्रकाशित कराने की जानकारी ली तो पता चला कि कोई भी विज्ञप्ति इस संबंध में प्रकाशित नहीं की। 

जब इस संबंध में जानकारी ली तो सामने आया कि यह भर्ती कार्यालय सहायक के एक पद और दो कंप्यूटर ऑपरेटरों के पद के लिए की जा रही है। जब स्थापना बाबू शर्मा से जानकारी ली तो सामने आया कि अभी तक 30 के लगभग फार्म यहां आ चुके है। जबकि इस संबंध में एक और अधिकारी से जानकारी ली तो पता चला कि अभी तक कोई भी फार्म सामने नहीं आया है। 

बताया गया है कि उक्त भर्ती अधिकारियों द्वारा गुपचुप लेन देन कर की जा रही है। न तो इस संबंध में किसी अखबार में कोई विज्ञप्ति प्रकाशित हुई है और न ही इस भर्ती कि किसी को सूचना है। स्थापना बाबू ने बताया है कि इस मामले की फाईल भी उसके पास नहीं है उसे सहाब अपने घर ले गए है। जब सहाब से इस मामले में प्रतिक्रिया लेने के फोन लगाया तो उन्होने फोन नहीं उठाया।