पुरानी शिवपुरी: बिखरे हुए मिले चोरी हुई बाइकों टुकड़े

सतेन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। शहर मे करोड़ो रूपए सीसीटीव्ही में खर्च करने के बाद भी आज दिनांक तक शहर में बाईक चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही। शहर से लगातार बाईक चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिस इन पर अंकुश लगाने में फैल साबित हो रही है। यह चोरी की वारदातें ऐसी जगह से हो रही है जहां सीसीटीव्ही लगे हुए है। उसके बावजूद भी चोर पुलिस की पहुंच से दूर है। आज बाईक चोरी का एक अजीब मामला देहात थाना क्षेत्र से भी आया है। जहां चोरों ने दो बाईकों के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। यह दोनों बाईकों के पुर्जे देहात थाना क्षेत्र के हवाई पट्टी इलाके में मिले है। 

आज सुबह देहात थाना क्षेत्र में सुबह लोग घूमने के लिए निकले तो उन्हें रोड़ किनारे कुछ बाईक के पार्टस पड़े हुए दिखे। जिस पर राहगीरों ने तत्काल डायल 100 को सूचना दी। डायल 100 मौके पर पहुंची तो देखा कि बाईकों के सामान अलग-अलग हिस्सों में पड़े हुए है। जिसमें एक बाईक की टंकी, दो सीट, एक इंजन, एक साईलेंसर सहित दो शराब के गिलास मिले है। माना जा रहा है कि उक्त बाईकें चोरी की है। परंतु खबर लिखे जाने तक उक्त बाईकों का पता नहीं चल पाया है। 

नवागत पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर लगातार अपराधियों पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहे है। परंतु इस बाईक चोरों पर कोई अंकुश नहीं लगा पाए है। यहां बता दे कि पुलिस ने लाखों रूपए का बजट सीसीटीव्ही कैमरों पर खर्च किया है। शहर के हर चौराहे पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाए गए है। परंतु आज तक बाइ्र्रक चोरी की बारदातें कैमरों में कैद तो हुई है। परंतु बाईक चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। 

इनका कहना है-
मेरे आने के बाद तो बाईक चोरी की बारदातें नहीं हुई है,मै तो रोज डीएसआर देखता हूं। पहले की बारदातें होगी जो मेरे संज्ञान में नहीं है। मुझसे पहले भी अच्छे पुलिस अधीक्षक थे। अब में दिखबा रहा हूं कि उक्त वारदातों को कैसे रोका जा सकता है। 
राजेश हिंगणकर,पुलिस अधीक्षक शिवपुरी।