बिजली के तार कहीं जमीन पर तो कहीं लकडीयों की बल्लियों में लटके, 33 केवी लाईन मकानों की छतो के उपर से निकली

कोलारस। कोलारस नगर में अधिंकांश स्थानो से निकली बिजली के तार काफी नीचे लटक रहे है तो कहीं बांस और लकडी के सहारे लगाये गये तार वारिस के चलते नीचे गिर गए जिसके चलते कभी भी हादसा हो  सकता है कोलारस नगर के स्टेशन रोड, ज्ञानी शंकर कॉलोनी में बीते अनेक वर्षों से बांस की बल्लियों में तार लगाकर यहा पर नए मकानों में कनेक्शन दिए गये है परन्तु अब वारिस होने पर यह तार जमीन  पर गिर गये है। 

जबकि यहा पर खम्भे लग चुके है और केविल डालने का काम चल रहा है इसके वावजूद भी विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते खम्भेां का उपयोग नही किया गया है यहा पर लगी हुई स्टीट लाईटों के तार भी बीते रोज हुई तेज वारिस के चलते नीचे गिर गये है इस कॉलोनी में विद्युत विभाग द्वारा 80 के करीब  नये कनेक्शन दिये गये है कुल मिलाकर कोलारस नगर में ही वांस और लकडियो के सहारे बिजली लाईन डाली गई है जबकि जिन मकानो पर बिजली कनेक्शन है वह प्रतिमाह विल भी जमा कर रहे है। 

बिजली विभाग द्वारा यहा पर खम्भे लगा दिये गये है और तार भी डाल दिया गया है परन्तु खम्भों पर तार नहीं लगाया जिसके चलते तार लटक रहे है या यह कहे कि तार जमीन को छु रहे है वारिस का समय है गंभीर हादसा हो सकता है अनेक ग्रामो में हादसे हो रहे है बीते रोज ग्राम मोहरा में एक 22 वर्षीय लडका सोनू करंट की चपेट में आ चुका है एक गांव में 33 केवी की लाईन का तार टुट कर जमीन पर पडा था । 

जिसके चपेट मे एक युवक आ गया उसकी भी दर्दनाक मोैत हो चुकी है ऐसे हादसे विभाग की लापरवाही के चलते आये दिन दिखाई देते है ज्ञानी शंकार कॉलोनी में रहने वाले लोग कई वार विद्युत विभाग जाकर आवेदन भी दे चुके है परन्तु विभाग द्वारा हर वार अश्वासन दे दिया जाता है परन्तु विभाग द्वारा ध्यान न देने के चलते कभी भी गंभीर हादसा हो जाये तो इससे इनकार नहीं किया जा सकता।

ज्ञानी शंकर कॉलोनी स्टेसन रोड पर खम्भे लग चुके है और केबल बिछाने का कार्य भी चल रहा है ट्रांसफार्मरों की सीपीआर आई टेंस्टिंग के लिये हमारे द्वारा भोपाल भेजा गया है वहां से परमीशन आना वाकी है जैसे ही परमीशन आ जायेगी कार्य शुरू करा दिया जावेगा ।
वैभव त्रिपाठी एई विद्युत वितरण कंपनी कोलारस 

लकडी, बांस के सहारे बिजली के तार डालकर घरो तक बिजली पहुचाई गई है अस्थाई व्यवस्था होने से वारिस के दिनो में आये दिन विजली चली जाती है और तार तेज वारिस के चलते जमीन पर गिर गये है जिसके चलते हादसे का भय वना रहता है विद्युत विभाग में आवेदन कई वार दे चुके है विभाग को ध्यान देना चाहिऐ।
जगदीश शिवहरे पूर्व एनएसयूआई अध्यक्ष कोलारस

वारिस के चलते वांस के सहारे डाली गई सर्विस लाईन हमारे लिये परेशानिया खड़ी कर रही है किसी एक तार मे फाल्ट होने पर पूरे तार इसकी चपेट में आ जाते है और करंट का भी भय वना रहता है ।
दीपक माहूने निवासी ज्ञानी शंकर कॉलोनी 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics