बड़ी खबर: तेज धमाके के साथ ITBP स्थित SBI के ATM में लगी आग, 32 लाख जलकर राख

शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र में स्थित आईटीव्हीपी के बाहर लगे एसबीआई के एटीएम की है। जहां बीती रात्रि एसबीआई के एटीएम में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। यह आगजनी की घटना इतनी भीषण थी कि एटीएम में रखे 31 लाख 58 लाख 700 रूपए जलकर राख हो गए। इस दौरान आईटीव्हीपी के जवानों ने मौर्चा संभाला और अपने खुद के लिए उपयोग में लाने बाले पानी के टेंकर से आग को बुझाने का प्रयास किया। घटना के लगभग 1 घण्टे बाद तक फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंच सकी। अगर फायर बिग्रेड सही समय पर पहुंच जाती तो शायद उक्त एटीएम में 31 लाख 58 हजार 700 रूपए बच जाते। 

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि शहर में बारिश हो रही थी। इसी दौरान खबर आई कि आईटीव्हीपी के पास स्थिति एसबीआई के एटीएम में सॉर्ट सर्किट के चलते अचानक तेज धमाके के साथ लग गई है। इस आगजनी की घटना की जानकारी लगते ही आईटीव्हीपी में स्थिति जबान आए और मौैर्चा संभालते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। जब आग पर काबू पाने के लिए जबानों ने केंपस में स्थिति पानी के टेंकर से आग को बुझाने का प्रयास किया। परंतु टेंकर में पानी का प्रेसर नहीं बन पाने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। 

बताया गया हैै कि जब तक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच पाती आग अपना काम कर चुकी थी। इस आगजनी की घटना में लगभग 25 लाख रूपए जलकर राख हो गए है। इस मामले की सूचना एसबीआई माधव चौक शाखा के उपप्रबंधक दुर्गा प्रसाद पुत्र श्रीकृष्ण शर्मा निवासी नरेन्द्र नगर शिवपुरी ने देहात थाने में की। इस सूचना में बताया गया है कि यह एटीएम अभी आईटीव्हीपी की कस्टड़ी में है। बताया गया है कि इस मामले की जानकारी तत्काल डायल 100 और फायर बिग्रेड के नंबर 101 पर दी गई। परंतु फायर बिग्रेड के कंट्रोल रूम पर यह कहकर मामले से इतिश्री कर ली कि फायर बिग्रेड पर कर्मचारी तो है परंतु बुझाने बाले नहीं है। 

इनका कहना है-
उक्त घटना में तेज धमाके के साथ आगजनी की घटना हुई है। इस धमाके को सुनकर आईटीव्हीपी के जबान आ गए और उक्त आग को बुझाने का प्रयास किया। हमने भी तत्काल डायल 100 और 101 को कॉल किया परंतु वहां से कोई सहायता नहीं मिल सकी। अगर फायर बिग्रेड आ जाती तो शायद आग पर काबू ले लिया जाता। इस हादसे के समय रात होने के चलते एटीएम की शटर बंद थी। इस हादसे में 31 लाख 58 हजार 700 रूपए का कैश जलकर राख हो गया है। 
दिनेशप्रताप सिंह तोमर, AGM, RBI शिवपुरी। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics