CM शिवराज सिह KOLARAS में खुद घोषणा कर गए थे, पंरतु आज भी छात्र भटक रहे है

कोलारस। शासकीय कैलाश वासी श्रीमंत महाराजा माधवराव सिंधिया महाविद्यालय में चुनावी समर के एक माह पहले शिवपुरी के कोलारस महाविद्यालय में शिक्षण सत्र 2018-19 में स्नातक स्तर पर बी.एस.सी. कक्षायें एवं वाणिज्य संकायं प्रारंभ करने की प्रशासकीय स्वीकृति सभा में एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा आदेश दिया था। यह जानकारी प्रेस विज्ञापति में ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष एव विधायक प्रतिनिधि ओ पी भार्गव ने दी। श्री भार्गव ने जानकारी देते हुये बताया की मुख्य मंत्री महोदय द्वारा बल्लभ भवन भोपाल दिनांक 6 दिसंबर 2017 को पत्र क्रमांक एफ 21-1/2015/38-2 राज्य शासन द्वारा वर्ष 2018-19 में विज्ञान कक्षायें एवं वाणिज्य कक्षायें प्रारंभ हो जायेगी। 

लेकिन महाविद्यालय में न तो कोई वित्त विभाग से स्वीकृति पत्र आया न ही पढाने वाले प्रोफसर की पदस्थापना हुई न ही प्रवेश प्रक्रिया सबंधी कोई नियमावली नही आई जिसके कारण बी.एस.सी. प्रथम वर्ष एवं वाण्ज्यि प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र/छात्राओं महाविद्यालय से उदासीन होकर लौट रहे है। छात्र- छात्रओ ने सोचा था कि कोलारस में विज्ञान और वाणिज्य सकांय प्रारंभ होने से हमें शिवपुरी 24 किमी नही जाना पडेगा। 

लेकिन जब छात्र कॉलेज पहॅुंचते है तो उन्हें उदासीन होकर लौटना पड रहा है। ब्लॉक कांग्रेस उपाध्याक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि ओपी भार्गव ने बी.एस.सी एवं वाणिज्य प्रथम वर्ष में प्रवेश देने के लिये मप्र शासन के मुख्यमंत्री महोदय एवं उच्च शिक्षा विभाग के सचिव को पत्र लिखकर शीध्र प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ किये जाने की मांग की है साथ ही उन्होंंने छात्र/ छात्राओं के हित मे आन्दोलन की चेतावनी दी है ।

इनका कहना है।
जब प्राचार्य महोदय से प्रवेश प्रक्रिया के बारे में चर्चा की तो उनका कहना था कि शासन से प्रवेश प्रक्रिया संवधी जब आदेश आयेगा तो हम प्रवेश प्रांरभ कर देगे यह शासन स्तर की प्रक्रिया है। 
आर एस ठाकुर, प्राचार्य एस एम एस महा.विद्यालय, कोलारस

मुख्य मंत्री महोदय जी ने विज्ञान एवं वाणिज्य सकांय वर्ष 2018-19 में प्रशासकीय आदेश जारी किया है तो छात्रो को एडमीसन क्यों नही दिये जा रहे यदि छात्र-छात्राओ को प्रवेश नही देगे तो हम आंदोलन करेगे।
अभिषेक जैन - एन.एस यू आई शहर अध्यक्ष कोलारस

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया