टोल नाका बना अखाड़ा: जैन बस संचालक से विवाद, बुलाए प्रायवेट गुण्डे, एक घण्टे खड़ी रही बस

कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के कोलारस थाना क्षेत्र में बना टोल टैक्स अवैध उगाही का अडडा बनता जा रहा है। टोल पर टोल टैक्स संचालक द्वारा रखे प्राईवेट गुडो की मदद से डंडे की दम पर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए जमकर वसूली की जा रही है। बताया जाता है यह टोल जब से शुरू हुआ है तबसे विवादो का अड्डा बनता जा रहा है। बीते एक माह में टोल पर टोलकर्मियों के प्रायवेट गुण्डे पब्लिक के साथ अभ्रदता करते हुए अवैध उगाही कर रहे है। आज तक इस टोल के प्रांरभ हुए 1 माह भी नहीं होने पर लगभग दो दर्जन से ज्यादा मामले प्रकाश में आ चुके है। उसके बाबजूद भी जिला प्रशासन उक्त टोलकर्मियों पर कोई भी ठोस कार्यवाही का कदम नहीं उठा पा रहा है। टोल कर्मीयों की इस गुण्डा गिर्दी का खामियाजा आमजन को भुगतना पढ़ रहा है। 

ऐसा ही अवैध वसूली का एक और मामला आज सुबह 4 बजे प्रकाश में आया है। जहां टोलकर्मी की मनमानी के चलते सवारी बस करीब एक घंटे सवारी लेकर टोल पर खड़ी रही जिससे बस में बैठी सवारी में महिलाओ बुर्जुगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

जानकारी के अनुसार मंगलवार को जैन ट्रेब्लस एक बस इंदौर के लिए रवाना हुई जिसका टोल 170 रूपए लिया गया लेकिन जब उसी कंपनी कि दूसरी बस बुद्धवार को वापस लौटी तो उस बस से 345 रूपए टोल मांगा गया। जब बस संचालक ने इस पर आपत्ति जताई तो टोल अधिकारीयो ने दर्जनों प्रायवेट गुण्डे बुलाकर बस संचालक को गुण्डागिरी दिखाने लगे। 

इस दौरान बस संचालक और टोल कर्मियो के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई जिस कारण बस सवारियो के साथ करीब एक घंटे तक खड़ी रही। जब मामला शांत होते नही दिखा तो सवारियो ने अपनी पीड़ा बस संचालक को बताई और देरी होने के चलते बस संचालक टोल देकर रवाना हुआ।

इससे पहले भी टोल कर्मचारियो ने कांग्रेस नेता के साथ अभ्रदता की थी साथ ही अशोकनगर जाने वाली बस से भी अलग अलग टोल बसूला गया था। बस संचालक ने अपनी बसे टोल पर खड़ी कर टोल पर जाम लगा दिया था इसके साथ ही एक ट्रक संचालक के साथ भी टोल कर्मियो ने मारपीट की थी।