राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम का मांझी समाज ने किया बहिष्कार

शिवपुरी। आज मांझी समाज ने प्रेस बार्ता कर शिवपुरी से निवासरत राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम को समाज से बहिष्कृत करने की बात कही है। मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त शिवपुरी के भाजपा नेता राजू बाथम मांझी समाज का सरकार में प्रतिनिधित्व कर रहे है। उक्त बात भाजपा मांझी प्रकोष्ठ के सह संयोजक हरपाल मांझी ने पत्रकारवार्ता में बताई। उन्होंने कहा कि श्री बाथम को पत्रकारवार्ता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं आए और जब वह समाज के हित की बातों में शामिल नहीं है तो मांझी समाज ने उनके बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। 

उन्होंने कहा कि राजू बाथम को राज्यमंत्री का दर्जा समाज के कारण मिला है, लेकिन जब वह समाज के साथ नहीं है तो समाज भी क्यों उनका साथ देगा। अब मुख्यमंत्री को निर्णय लेना चाहिए कि ऐसा व्यक्ति जो समाज का प्रतिनिधित्व नहीं करता उसे क्यों अनुग्रहित किया जाए।

जब इस संबंध में राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि हरपाल मांझी गलत कहते हैं उन्होंने न तो मुझे अपने शिवपुरी आने और न ही शिवपुरी में पत्रकारवार्ता करने की सूचना दी। मुझे मालूम पड़ा कि उन्होंने मेरे खिलाफ बयान दिया है तो मैंने उन्हें मोबाइल लगाया। मोबाइल चर्चा में हरपाल स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि उन्होंने शिवपुरी आने तथा पत्रकारवार्ता करने की मुझे कोई सूचना नहीं दी थी। मोबाइल पर उनसे हुई बात का वर्जन भी मेरे पास रिकार्ड में है जिसमें उन्होंने स्वीकार किया है कि हमने आपको आज नहीं बुलाया। इस प्रकार यह दिग्भ्रमित करने के लिए और समाज को षड्यंत्रपूर्वक गलत जानकारी देकर मेरे बारे में जो उल्लेख प्रेसवार्ता में किया है उसकी मैं भर्त्सना करता हूं।

जिन व्यक्तियों द्वारा आज प्रेसवार्ता बुलाई गई वे न तो शिवपुरी के हैं और न शिवपुरी जिले के समाजबंधुओं के पास सही जानकारी पूछने गए हैं और न ही उनसे मिले हैं। भाजपा सरकार पूर्ण संवेदनशीलता के साथ मांझी समाज की समस्याओं के निदान की पहल कर रही है। प्रदेश सरकार ने इस उद्देश्य से राज्य स्तरीय कमेटी बनाई जिसमें मैं स्वयं शामिल हूं और इस समिति की रिपोर्ट के बाद राज्य सरकार मांझी समाज को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की अनुशंसा केन्द्र सरकार से करेगी