नकली नोट कांड: भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी का आया नाम, फरार

पिछोर। जिले के पिछोर में पेट्रोल पंप पर 3 हजार रुपए का डीजल भरवाकर नकली नोट थमाने के नाम में गिरफ्तार दो आरोपियों को पिछोर पुलिस ने एक दिन की रिमांड पर लिया था। नकली नोट कांड में रिमांड के दौरान आरोपियों ने भाजपा खेल प्रकोष्ठ के शिवपुरी जिला प्रभारी सुनील पांडेय का नाम लिया है। विवेचना के दौरान भाजपा नेता का नाम सामने आने के बाद क्षेत्र में राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोरों पर शुरू हो गईं हैं। इसके बाद पुलिस ने खेल सुनील पाण्डे उर्फ पण्डा को दबौचने उसके घर पर दबिस दी। परंतु वह घर से फरार हो गया।

पिछोर एसडीओपी आरपी मिश्रा ने बताया कि पेट्रोल पंप पर नकली नोट खपाने की कोशिश में गाड़ी मालिक संतोष तिवारी और ड्राइवर राजू कुशवाह को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों को एक दिन की रिमांड पर लिया था। जिसमें उन्होंने सुनील पांडेय द्वारा नोट लिए जाने की बात स्वीकारी है। 

विवेचना में सुनील पांडेय का नाम सामने आने पर पूछताछ करेंगे। फिलहाल उक्त व्यक्ति मिल नहीं रहा है। वहीं दोनों आरोपियों को रिमांड खत्म होने के बाद वापस जेल दिया है। अब सुनील पांडेय से पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि यह नकली नोट वह कहां से लाया है। इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील कुमार रघुवंशी ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि मैंने तो प्रभात मिश्रा का नाम भेजा था। सुनील पांडेय के लिए मैं जवाबदेह नहीं हूं।

बताया गया है कि सुनील पांडेय अध्यक्ष बाल संरक्षण आयोग दर्जा प्राप्त कैबीनेट मंत्री के खास बताए जाते है। इनके कहने पर ही इन्हें भाजपा जिला खेल प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया गया है।